त्यौहारी सीजन को लेकर दून पुलिस अलर्ट, डीआईजी ने दिए सख्त निर्देश

देहरादून : आगामी त्यौहारों को देखते हुए दून पुलिस अभी से अलर्ट हो गई है। डीआईजी और एसएसपी देहरादून अरुण मोहन जोशी ने अधिकारियों औऱ कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं।

आगामी त्यौहार जैसे धनतेरस, दीपावली, भैया दूज, गोवर्धन पूजा को देखते हुए डीआईजी और देहरादून एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने सभी प्रमुख बाजारों और भीड-भाड वाले स्थानों पर सुरक्षा को देखते हुए और शान्ति-कानून व्यवस्था के साथ यातायात व्यवस्था और कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए नगर क्षेत्र को 8 जोन 21 सेक्टर और 50 सब सेक्टरों में बांटा गया है। बता दें कि डीआईजी ने शांति कानून-यातायात व्यवस्था बरकरार रखने के लिए प्रत्येक जोन के प्रभारी अधिकारी पुलिस उपाधीक्षक, सेक्टर में प्रभारी अधिकारी, प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष व सब सैक्टर में प्रभारी अधिकारी चैकी प्रभारी और उप निरीक्षक रैंक के अधिकारी को नियुक्त किया है।

आपको बता दें कि समस्त क्षेत्राधिकारी अपने-अपने जोन के प्रभारी होंगे और अपने-अपने क्षेत्र में ड्यूटी में नियुक्त होने वाले पुलिस बल को भली-भांति ब्रीफ कर स्वंय अपने-अपने क्षेत्र में घूमकर  शान्ति एवं कानून व्यवस्था, बनाये रखना सुनिश्चित करेंगे।त्यौहारों के मौके पर लोगों द्वारा अपने घरों/प्रतिष्ठानो एवं अन्य स्थानों पर रोशनी के साथ-साथ आतिशबाजी की जाती है। जिसके दृष्टिगत किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए नगर क्षेत्र में आठ स्थानों पर फायर टैण्डर नियुक्त करने के लिए एफएसओ देहरादून को निर्देशित किया गया है। साथ ही पुलिस कार्यालय, पुलिस लाइन तथा अन्य शाखाओं में नियुक्त समस्त पुलिस बल को भी यातायात एवं कानून व्यवस्था ड्यूटी के लिए नियुक्त करने के लिए निर्देश दिये गये हैं। इसके अतिरिक्त सुरक्षा एवं शान्ति व्यवस्था के लिए 03 कम्पनी पीएसी को भी नियुक्त किया गया है।

आगामी सीजन में बाजारो में उमडने वाली भीड़ के कारण कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बना हुआ है, जिसके लिये डीआईजी-एसएसपी देहरादून ने ड्यूटी के दौरान नियुक्त होने वाले समस्त अधिकारी/कर्मचारियों को कोरोना सक्रमण से बचाव के लिए बनाई गयी एसओपी के अनुसार ही निर्देशों का पालन करने एवं करवाने के लिए कड़े निर्देश दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here