दिल्ली में मास्क न पहनने पर अब दो हजार का जुर्माना

दिल्ली में कोरोना के लगातार बेतहाशा बढ़ते मामलों के बाद अब दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तैयारी कर ली है। दिल्ली सरकार ने मास्क न पहनने वालों पर दो हजार रुपए का जुर्माना लगाने का आदेश जारी किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में अब मास्क न पहनने वालों पर दो हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के मौजूदा हालात पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक भी बुलाई गई। इस बैठक में कोरोना से बचाव के लिए सभी दलों से राय ली गई है।

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी प्राइवेट अस्पतालों के 80 फीसदी बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जा रहे हैं। सभी नॉन-क्रिटिकल प्लान्ड सर्जरी को टालने के लिए कहा गया है। दिल्ली सरकार 663 आईसीयू बेड की व्यवस्था कर रही है, केंद्र सरकार 750 आईसीयू बेड की व्यवस्था कर रही है। कुल मिलाकर 1400 से अधिक आईसीयू बेड हो जाएंगे।

वहीं दिल्ली में कोरोना के बीच छठ पूजा को लेकर भी राजनीति हो रही है। दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक स्थलों पर छठ मनाने की इजाजत नहीं दी है। ऐसे में बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर छठ पर्व को लेकर निशाना साधा है। दिल्ली में बीजेपी छठ की पूजा को सार्वजनिक स्थलों पर होने देने के आदेश का विरोध कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here