देहरादून ब्रेकिंग : ब्रांडेड कंपनी के नाम से बेच रहे थे नकली माल, टीम ने किया जखीरा बरामद

देहरादून : देहरादून की कोतवाली पुलिस ने नेशविला रोड स्थित एक कपड़े के शोरुम पर छापेमारी की और नकली ब्रांड के कपड़ों का जखीरा बरामद किया. बता दें कि शोरुम में ब्रांडेड कंपनी के नाम पर लोगों को नकली माल बेचा जा रहा था। सूचना मिलते ही पुलिस ने शोरुम में छापा मारा और कपड़े का जखीरा बरामद किया।

आपको बता दें कि नीरज कुमार और मोहित नामक के युवकों ने एसएसपी से मुलाकात की थी और शिकायत की थी कि नेशविला रोड स्थित शोरुम में super dry, levis, Calvin Klein, u.s. polo, tommy Hilfiger company जैसी ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली माल बेचा जा रहा है। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने मसूरी क्षेत्राधिकारी को उक्त मामले की जांच कर ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। क्षेत्राधिकारी मसूरी के निर्देशन में एसओजी टीम ने इस प्रकार की गतिविधि में शामिल व्यक्तियों को चिन्हित किया। तभी पुलिस टीम को सूचना मिली कि नेशविला रोड स्थित एक फार्म P.G ट्रेडर्स में उक्त कंपनियों का नकली माल बेचा जा रहा है। जिस पर थाना कोतवाली नगर में  मुकदमा अपराध संख्या 375/20 धारा 63/65 कॉपीराइट एक्ट पंजीकृत किया गया। मामले की गंभीरता इसकी सूचना अधिकारियों को दी गई।

क्षेत्राधिकारी मसूरी के नेतृत्व में थाना कोतवाली नगर और एसओजी की संयुक्त टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने उक्त कंपनी के अधिकारियों को साथ लेकर चिन्हित की गई फर्म में छापेमारी की कार्रवाई की तो दुकान से काफी संख्या में नामी कंपनियों के कपड़े बरामद हुए। मौके से फर्म मालिक अक्षय गैरा पुत्र नरेश गैरा नि. त्यागी रोड, कोतवाली संयुक्त सामान को बेचने का अधिकार पत्र मांगा गया तो वो दिखा नहीं पाया। पुलिस टीम के साथ मौजूद उक्त कंपनी के अधिकारी ने बताया कि दुकान में रखा हुआ सारा माल नकली है। कंपनी का कोई असली माल नहीं है। पुलिस ने दुकान में रखा सारा माल कब्जे में लिया।

बरामद नकली सामान का विवरण 

1- Super dry कंपनी के –  782 पीस, जिसमें जैकेट, स्वेट शर्ट, जीन्स, शर्ट आदि है।

2-  Calvin Klein कंपनी के 281 पीस, जिसमें  स्वेट शर्ट, जीन्स, आदि है।

3-  Levi’s कंपनी के 696 पीस, जिसमें, टी शर्ट, जीन्स, शर्ट, लोअर आदि है।

4-  u.s.polo कंपनी के 562 पीस, जिसमें टी-शर्ट, जीन्स, शर्ट आदि है।

5- tommy Hilfiger कंपनी के 408 पीस, जिसमें स्वेट शर्ट, जीन्स, शर्ट आदि है।

पुलिस टीम 

1- नरेंद्र पंत क्षेत्राधिकारी मसूरी

2-  निरीक्षक ऐश्वर्य पाल सिंह एसओजी प्रभारी देहरादून

3-  उपनिरीक्षक मोहन सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक एसओजी

4- उनि शिशुपाल सिंह राणा,  चौकी प्रभारी धारा  कोतवाली नगर

5- कांस्टेबल जसवंत चौकी धारा

6-  कॉन्स्टेबल ललित

7- कॉन्स्टेबल देवेंद्र एसओजी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here