देहरादून : घर बैठे IPL मैचों में लगा रहे थे सट्टा, आ धमकी पुलिस, 25 लाख की नगदी बरामद

देहरादून : देहरादून एसपी सिटी श्वेता चौबे के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस टीम ने आईपीएल मैचों में सट्टा लगाते हुए 3 आरोपियों को घर से दबोचा। वहीं पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 25 लाख से अधिक की नकदी औक अन्य सट्टा सामग्री बरामद की है।

दरअसल डीआईजी और देहरादून एसएसपी अरुण मोहन जोशी को बहुत ही विश्वसनीय माध्यम से सूचना मिली कि अजय जयसवाल नाम का एक व्यक्ति, जो पूर्व में भी जुआ और सट्टा खिलाने के आरोप में जेल जा चुका है वो वर्तमान में अपने साथियों के साथ अपने घर पर आईपीएल मैचों मे आँनलाइन सट्टा खिला रहा है। इसकी सूचना पर एसपी सिटी और क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में टीम गठित की। गठित टीम ने मुखबिर को सक्रिय किया। 9 अक्टूबर को पुलिस को अजय के बारे में सूचना मिली। वहीं एसपी सिटी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बैण्ड बाजार खुडबुडा में एक घर पर छापा मारा गया, तो घर के एक कमरे में चार व्यक्ति बैठे हुए मिले, जो टीवी पर राजस्थान रायल्स तथा दिल्ली कैपिटल्स के मध्य चल रहे आईपीएल क्रिकेट मैच पर आनलाइन सट्टा लगा रहे थे। मौके से पुलिस ने तीन को गिरफ्तार किया जबति एक भागने में कामयाब रहा।

25 लाख से ज्यादा की नगदी बरामद

पुलिस को मौके से 25 लाख से ज्यादा की नगदी, टीवी, मोबाइल, रजिस्टर आदि बरामद हुए, जिन्हें मौके से गिरफ्तार कर बरामद माल को कब्जे पुलिस लिया गया। आरोपियों के विरूद्ध थाना कोतवाली नगर में मु0अ0सं0: 297/20 धारा: 13 जुआ अधिनियम पंजीकृत किया गया, जिन्हें आज मा। न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

 आरोपियों के नाम पते

01-अजय जयसवाल पुत्र स्व. सतराम निवासी 1618 खुड़बुड़ा मौहल्ला, देहरादून

02-हरिओम पुत्र स्वं. सतराम निवासी उपरोक्त ।

03-चिराग चड्डा पुत्र बालकृष्ण चड्डा निवासी 34 खुड़बुड़ा मौह्लाल कोतवाली देहरादून

 फरार आरोपी का नाम:

01- अमित गुप्ता उर्फ गुल्ली उर्फ सोनू पुत्र ओंकार शरण निवासी 248 खुड़बुड़ा मौहल्ला देहरादून।

 माल बरामदगी

1- एक सोनी एलईडी टीवी 52 इंच, सेट टाप बाक्स-  01, कैल्कुलेटर- 01, बडे रजिस्टर – 02,  डायरी -1, पौकेट डायरी -06, मोबाईल लावा कम्पनी -02, मोबाईल ओपो कम्पनी -01, नगदी रूपये -2559985 रुपये की नगदी।

पुलिस टीम 

1- शेखर चन्द सुयाल, क्षेत्राधिकारी नगर प्रथम  देहरादून ।

2- शिशुपाल सिह नेगी, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर देहरादून

3- बीएल भारती,  निरीक्षक/व0उ0नि0 कोतवाली नगर देहरादून ।

4- उनि  नरेश राठौर

5- उनि हर्ष अरोडा, प्रभारी चौकी खुड़बुड़ा देहरादून ।

6- उनि दीपक धारीवाल

7- उनि ओमवीर सिह,  कोतवाली नगर देहरादून

8- मकानि दीपा रावत,   कोतवाली नगर देहरादून

9- कानि प्रदीप बिष्ट,  कोतवाली नगर देहरादून

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here