देहरादून : यू-ट्यूब पर वीडियो देख सीखी ATM काटने की तरकीब, पुलिस ने ऐसे धर दबोचा

देहरादून की सेलाकुई थाना पुलिस ने एटीएम काटकर चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से कटर और अन्य सामग्री बरामद की। पूछताछ में जो जानकारी आरोपियों ने दी वो हैरान कर देने वाली है। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने एटीएम काटने की कला यू-ट्यूब से सीखी और घटना को अंजाम दिया।

दरअसल 9 अक्टूबर की देर राक सेलाकुई थानाध्यक्ष को एक्सिस बैंक हेड ब्रान्च मुम्बई द्वारा फोन के माध्यम से सूचना दी गयी कि इण्डस्ट्रियल एरिया सेलाकुई में स्थित उनके एक्सिस बैंक के एटीएम में कुछ व्यक्तियों ने स्प्रे का प्रयोग कर एटीएम में लगे कैमरे खराब कर दिये हैं और चोरी को अंजाम दिए जाने की कोशिश की जा रही है। इस सूचना पर सेलाकुई थानाध्यक्ष तुरंत टीम के साथ मौके पर पहुचे। मौके पर एटीएम के शटर का ताला टूटा हुआ था औऱ अन्दर से कुछ आवाजें आ रही थी। पुलिस ने एटीएम का शटर उठाकर देखा तो अन्दर दो व्यक्ति मास्क औ हाथ में ग्लब्स पहनकर एटीएम को कटर से काटने की कोशिश कर रहे थे।

दोनों आऱोपियों से नाम/पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम: अरूण चैधरी और कैलाश पवार बताया। आरोपियों के पास से कटर, स्प्रे पेन्ट और अन्य सामान बरामद हुआ। दोनों आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया गया जिन्हें आज मां0 न्यायालय के सामने पेश किया जायेगा।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे पहले सेलाकुई स्थित फैक्ट्री में काम करते थे लेकिन लॉक डाउन के दौरान फैक्ट्री बन्द होने के कारण उनका काम छूट गया। वर्तमान में वह दिहाडी मजदूरी कर अपना गुजर बसर कर रहे थे। बताया कि उनकी आर्थिक स्थिती ठीक नहीं थी, इसलिये उन्होंने एटीएम में चोरी करने की योजना बनाई। बताया कि उनको मालूम था कि उक्त एटीएम में रात के समय कोई गार्ड नहीं रहता है और रात में असानी से उस एटीएम में चोरी की जा सकती है।

आरोपियों ने बताया कि एटीएम काटने की तरकीब उन्होंने यू- ट्यूब से सीखी और औजार लेकर आए। 9 अक्टूबर की देर रात उन्होंने पुलिस गस्त और चीता पुलिस के आने-जाने की रेकी की और कैमरों में स्प्रे छिड़कर ब्लॉक कर दिया और घटना को अंजाम देने की कोशिश की।

पुलिस टीम

उ.नि. ऋतुराज सिंह, थानाध्यक्ष सेलाकुई, उनि कृष्ण कुमार, कां0 योगेश सैनी,कां0 विनोद कुमार होमगार्ड अकबर अली, इस्लाम अहमद

आरोपियों का नाम पता

01: अरूण चौधरी पुत्र डालचन्द निवासी: मो0 ढाकिन, पो0 थाना पलियाकला, जिला लखीमपुर खीरी, उत्तरप्रदेश उम्रः 18 वर्ष

02: कैलाश पवांर पुत्र विजयपाल सिंह निवासी: घौर्सल, पो0 सयफोट, चमोली उत्तराखण्ड उम्र 23 वर्ष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here