देहरादून : बीवी के खर्चे पूरे करने के लिए बन गया शातिर चोर, 10 वाहन बरामद, 3 गिरफ्तार

देहरादून : देहरादून की नेहरु कॉलोनी थाना पुलिस ने एक शातिर वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्य को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की।साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से 10 दोपहिया वाहन बरामद किए।

कई जगहों के खंगाले गए सीसीटीवी फुटेज

इस चोरी का खुलासा ऐसे हुआ कि 20 जनवरी वादी राजकुमार थापा ने थाना नेहरू कॉलोनी पर रिपोर्ट दर्ज कराई कि 18 जनवरी 2020 को उनकी स्कूटी मंदिर महिंद्रा शोरूम के पास से चोरी हो गई है। सूचना मिलने पर थाना नेहरू कॉलोनी ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। वहीं देहरादून में हो रही दो पहिया वाहन की चोरी के गिरोह को पकड़ने के लिए और चोरियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया। टीमों ने जहां-जहां चोरी हुई थी वहां के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। साथ ही पुराने वाहन चोरों का सत्यापन किया गया और आने जाने वाले रूट के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए।

साथियों का उगल नाम, कुल 10 चोरी के वाहन बरामद

वहीं 21 जनवरी को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वाहन चुराने वाला आरोपी इस समय शहर में धारा क्षेत्र में घूम रहा है, जिस पर नेहरू कॉलोनी पुलिस टीम तूरंत मौके पर पहुंची और आरोपी को धड़ पकड़ा। पुलिस ने चोर के पास मौके से वाहन भी बरामद किया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने पहले कई वाहनों की चोरी की है और वो इन वाहनों को जिनको बेचता था उन साथियों के नाम भी पुलिस को बताए जिसके बाद पुलिस ने दो अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया, जिनके पास से कुल चोरी के 10 वाहन बरामद हुए।

पौड़ी गढ़वाल का रहने वाला है आरोपी, बीवी के शौक पूरा करने के लिए बना चोर

पुलिस से जानकारी मिली है कि आरोपी अनिल रावत मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल का रहने वाला है जो शमशेरगढ़ में रहता है औऱ हुंडई शोरूम में वाहनों को पिक एंड ड्रॉप चालक के रूप में काम करता है। जानकारी मिली कि आरोपी की कुछ समय पहले शादी हुई थी और घर के खर्चे बढ़ गए। बताया कि बीवी के शोक काफी थे जो उससे कई महंगे सामान मंगाती थी जिनको पूरा करने के लिए उसने चोरी करनी शुरु की। इसी दौरान अभियुक्त नशे की गोलियां खाने का आदी हो गया, जिससे पैसों की तंगी होने लगी। जल्द पैसा कमाने के चक्कर में आरोपी अनिल रावत ने दोपहिया वाहनों की चोरी करना शुरु कर दिया और पिक एंड ड्रॉप के दौरान, जिस एरिया में उसे वाहन मिलता था, उसी को चुरा लेता था और अपने अन्य दो साथियों को वाहनों को बेचता था।ट

 बरामद वाहनों का विवरण

1-  स्कूटी एक्टिवा uk07 बीएफ 7429

2-  स्कूटी एक्टिवा uk07 बीवी 3475

3-  स्कूटी एक्टिवा uk07 9837

4-  स्कूटी एक्टिवा uk07 ए एन 2632

5-  स्कूटी एक्टिवा uk07 एएच 9894

6-  स्कूटी एक्टिवा uk07 यू 5878

7-  स्प्लेंडर uk07 4386

8-  स्प्लेंडर प्लस-3 वाहन

इन चोरियों का खुलासा करने और आरोपियों की धड़पकड़ टीम में प्रेमनगर क्षेत्राधिकारी नरेंद्र पंत, नेहरु कोलोनी थानाध्यक्ष दिलबर नेगी, वरिष्ठ उपनिरीक्षक राज विक्रम सिंह, उप निरीक्षक आशीष रावत, उपनिरीक्षक जयवीर, कॉन्स्टेबल दीप प्रकाश, कांस्टेबल हितेश, कॉन्स्टेबल अजय, कांस्टेबल अरविंद भट्ट शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here