आप में शामिल हुए उत्तराखण्ड के प्रसिद्ध उद्यमी, गंगोत्री से लाए जल को CM केजरीवाल को किया भेंट

काशीपुर : दीपक बाली काशीपुर के राधेहरि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने के दौरान ही छात्र राजनीति में सक्रिय हो गए थे। इस दौरान बाली ने छात्र संघ चुनाव भी लड़ा। बाली ने व्यवसाय से जुड़ते हुए भी समाजसेवा को लक्ष्य बनाए रखा। हाल ही में आप पार्टी के संयोजक केजरीवाल की देश सेवा के प्रति लगन व पार्टी की नीतियों से वह काफी प्रभावित हुए। उन्होंने पत्नी उर्वशी बाली से समाजसेवा के लिए राजनीति में आने की इच्छा बताई। उनके द्वारा सहमति जाहिर करने पर दीपक बाली ने राजनीति के सहारे समाज सेवा का लक्ष्य लिया और आज इसकी विधिवत शुरुआत हुई।
नई दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कार्यालय उत्तराखण्ड की भावी राजनीति का गवाह बना। उत्तराखण्ड के प्रसिद्ध उद्यमी काशीपुर निवासी समाजसेवी दीपक बाली ने राजनीति में प्रवेश करते हुए आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें पार्टी की टोपी पहनाकर सदस्यता दिलाई। बाली के आप मे शामिल होने से उत्तराखंड में आप के मिशन 2022 को भारी मजबूती मिली है। पार्टी में दीपक बाली की जोरदार एंट्री से उत्तराखण्ड की राजनीति में एक नए आगाज होने की संभावना को बल मिला है। इसे पार्टी की उत्तराखंड की राजनीति की सफलता में एक बड़ा कदम माना जा रहा है।
समाजसेवी दीपक बाली ने राजनीति में कदम रखते ही काशीपुर व उत्तराखण्ड की तस्वीर बदलने को लेकर सीएम केजरीवाल से करीब आधे घण्टे वार्ता की। बाली ने इस दौरान उत्तराखण्ड के पहाड़ से लगातार हो रहे पलायन को रोकने के लिये एक कारगर योजना का ब्यौरा सीएम केजरीवाल को सौंपा। बाली ने काशीपुर वासियो के दर्द को भी सीएम केजरीवाल से साझा किया। काशीपुर में राजकीय चिकित्सालय की बदतर हालत, एकमात्र स्टेडियम की दुर्दशा, काशीपुर के नगर व ग्रामीण क्षेत्रों के सरकारी स्कूलों की दशा, सड़कों की दुर्दशा व काशीपुर क्षेत्र के किसानों को शुगर मिल न होने से गन्ना फसल से विमुख होने के साथ ही कई दशकों पुरानी काशीपुर जिले की मांग को उनके समक्ष उठाया।
पार्टी में शामिल होने के उपरांत दीपक बाली ने देवभूमि उत्तराखंड के गंगोत्री से लाये गए पवित्र गंगा जल को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भेंट किया। गंगाजली को हाथ मे लेकर केजरीवाल ने उसे माथे से लगाया।बाली के आम आदमी पार्टी में शामिल होने के दौरान मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के अलावा उत्तराखंड प्रभारी दिनेश मोहनिया मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here