ब्रेकिंग : देहरादून पुलिस का नया रुट प्लान ‘टांय-टांय फिस’, जाम में फंसे लोगों की फजीहत, पुलिस की रणनीति फेल

देहरादून : देहरादून शहर को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद सरकार ने शुरु की है। इसको पूरा करने के लिए दून पुलिस ने भी अपना नया और स्मार्ट रुट प्लान तैयार किया ताकि स्मार्ट सिटी के सपने को पंख लग सके, लेकिन दून पुलिस का न्या रुट प्लान ट्रायल के पहले ही दिन धड़ाम हुआ और पुलिस की रणनीति फेल हुई। साथ ही त्रिवेंद्र सरकार की देहरादून को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद पर पानी फिरता दिखा।

वन वे ट्रैफिक प्लान पहले ही दिन फेल

जी हां देहरादून में आज वन वे ट्रैफिक प्लान का आज पहला दिन था जो की पहले ही दिन फेल साबित हुई. रुट प्लान ट्रायल के पहले ही दिन लोगों की जमकर फजीहत हुई. लोगों घंटों लंबे जाम में फंस गए. बता दें कि नए रुट प्लान में देहरादून की मुख्य सड़कों को वन वे किया गया था ताकि सरकार के सपने को साकार किया जा सके और सड़कों पर वाहन भी स्मार्ट तरीके से दौड़ सकें और लोगों को जाम के झाम में न फंसना पड़े लेकिन दून पुलिस के नए ट्रैफिक प्लान ने दून पुलिस की जमकर फजीहत कराई.

लोगों की जमकर फजीहत, पुलिस की नहीं कोई तैयारी

बता दें कि पहली बार इस तरह से देहरादून में वन वे सिस्टम शुरू किया गया है जिससे लोगों को पहले ही दिन जमकर दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लोगों की और पुलिस की जमकर फजीहत हुई. कोई खास तैयारी पुलिस द्वारा नहीं की गई थी।सड़कों पर लंबा जाम नजर आया और लोग जाम में फंसे रहे।

स्मार्ट सिटी की कवायद फेल

बताते चलें की देहरादून में स्मार्ट सिटी के तहत स्मार्ट सड़कें बनाई जानी है जिसके लिए पहले से ट्रैफिक जाम की समस्या से उस वक़्त कैसे निपटा जा सकेगा इसके लिए ट्रायल के तौर पर वन वे ट्रैफिक प्लान शुरू किया गया है. एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद आर्य का कहना है की यह नया प्रयोग है जिससे लोगों को शुरुआत में ज़रूर दिक़्क़तें होगी लेकिन जाम की समस्या के लिए वन वे करना ज़रूरी है और धीरे-धीरे सारा सिस्टम सही हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here