बरार स्क्वायर लाया गया बिपिन रावत का पार्थिव शरीर, कुछ देर में होगा अंतिम संस्कार

सीडीएस बिपिन रावत समेत तमिलनाडु हेलिकॉप्टर क्रैश में जान गंवाने वाले सभी 13 लोगों को आज अंतिम विदाई दी जा रही है. जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर उनके आवास से बरार स्क्वायर लाया गया. अंतिम दर्शन के लिए अधिकारी पहुंचे जो बिपिन रावत और उनकी पत्नी को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. बता दें कि सेना के काफिले के साथ दिल्ली के युवा हाथों में झंडा लिए दौड़े। बता दें कि  करीब शाम 5 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. उन्हें 17 तोपों की सलामी दी जाएगी. इस दौरान 800 जवान यहां मौजूद रहे।

अभी बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका को शमशान घाट में श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है। तमाम दिग्गज और सेना के अधिकारी बिपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। कई देशों के दिग्गज भी बिपिन रावत को आखिरी सलाम करने पहुंचे हैं।

इससे पहले जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर शुक्रवार को बेस हॉस्पिटल से उनके आवास लाया गया. यहां सीजेआई एनवी रमन्ना, तीनों सेनाओं के प्रमुख, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. सीडीएस बिपिन रावत और मधुलिका रावत की बेटियों कृतिका और तारिनी ने अपने माता-पिता को श्रद्धांजलि दी।

ब्रिटिश उच्चायुक्त ने कहा कि यह अविश्वसनीय रूप से दुखद है. वह एक डिफेंस के क्षेत्र में अग्रणी थे, उन्होंने संयुक्त रक्षा दृष्टिकोण शुरू किया था, जिसका हम यूके में पालन करते हैं. उन्होंने भारत में उस दृष्टिकोण का नेतृत्व किया. एक महान नेता, एक सैनिक और एक अच्छे इंसान को खोना भारत के लिए बहुत दुखद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here