बड़ी खबर : ऋषिकेश में पैदल भी एंट्री नहीं कर सकेंगे लोग, बैरिकेडिंग लगाकर सीमाएं सील

ऋषिकेश : लॉकडाउन का पालन कराने को लेकर ऋषिकेश पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है। एक जनपद से दूसरे जनपद में लॉक डाउन के दौरान भले ही परिवहन सेवाएं और वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया हो। मगर ऐसे समय पर भी कुछ लोग पैदल ही एक जनपद से दूसरे जनपद में आवागमन कर रहे हैं। वहीं अन्य राज्यों से लौट रहे प्रवासी भी ऋषिकेश की ओर रुख कर रहे हैं। यह आवागमन कहीं बड़ी आफत ना बन जाए इसलिए ऋषिकेश पुलिस बड़ा कदम उठाया है।

जी हां कोतवाली पुलिस ने टिहरी से आने वाले लोगों की इंट्री बैन कर दी है। जनपद टिहरी के ग्रीन जोन में शामिल मुनिकीरेती क्षेत्र से ऋषिकेश में अनावश्यक रूप से लोग इंट्री कर रहे हैं जिससे पुलिस और प्रशासन की परेशानी बढ़ती जा रही है। पुलिस ने मुनिकीरेती क्षेत्र से लगी ऋषिकेश की सभी सीमाओं को बैरिकेडिंग लगाकर सील कर दिया है। ऋषिकेश में केवल जरुरी काम और पास धारक लोगों को ही आने की छूट दी गई है।

इस पर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि वर्तमान में बड़ी संख्या में प्रवासी उत्तराखंडी लौट रहे हैं। उत्तराखंड से अन्य प्रांतों में जाने वाले लोग भी काफी है। ऐसी स्थिति में लोग अनावश्यक रूप से टिहरी की सीमा से ऋषिकेश में प्रवेश कर रहे हैं जिससे भीड़ जमा हो रही है और लॉकडाउन का उल्लंघन हो रहा है। सभी जगहों पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है और पास धारकों को ही ऋषिकेश में प्रवेश दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here