उत्तराखंड़ से बड़ी खबर : डीएम के आदेश पर BJP जिला पंचायत उपाध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज, ये है मामला

उधम सिंह नगर : फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रतिभाग कर चुनाव जीतने वाले जिलापंचायत उपाध्यक्ष त्रिनाथ विस्वास के खिलाफ डीएम के आदेश पर थाना पन्तनगर में 420, 467,471 आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।
फर्जी दस्तावेजों के आधार पर वर्ष 2019 के जिला पंचायत चुनाव जितने ओर चुनाव अधिकारी को झूठा शपथपत्र देने के मामले में जिला पंचायत उपाध्यक्ष विजय नगर दिनेशपुर निवासी त्रिनाथ विश्वास पर आईपीसी की धारा 420, 467, 468 व 471 के तहत पंतनगर थाने में डीपीआरओ की तहरीर में मुकदमा दर्ज किया गया है।
उधम सिंह नगर जिले के जिला पंचायत उपाध्यक्ष के खिलाफ थाना पन्तनगर में डीएम रंजना राजगुरु के आदेश के बाद जिला पंचायत राज अधिकारी विद्या सिंह सौमनाल द्वारा मुकदमा दर्ज कराया है। 23 सितंबर’2019 को त्रिनाथ विश्वास ने अपने नामांकन में जन्म प्रमाण पत्र के रूप में हाईस्कूल की मार्कशीट लगाई थी और चुनाव में धोखाधड़ी कर प्रतिभाग किया था। जिसपर वह विजयी हुए थे। कालीनगर निवासी यूथ कांग्रेस के कुमाऊं सोशल मीडिया प्रभारी किशोर कुमार हालदार द्वारा 20 जून को चुनाव आयोग में शिकायत की गई थी। मामले में चुनाव आयोग द्वारा जांच कराई गई जांच में 6 अक्तूबर’2020 को उक्त मार्कशीट फर्जी पाई गई थी।
जिलाधिकारी द्वारा मामले में जिला पंचायत उपाध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। अब थाना पन्तनगर में डीपीआरओ की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच सिडकुल चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक अनिल उपाध्याय को सौंपी गई है। एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा ने बताया कि डीपीआरओ की तहरीर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष त्रिनाथ विश्वास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जाच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here