देहरादून से बड़ी खबर : एक्टर सलमान का दूसरा साथी गिरफ्तार, जीजा जी अभी भी फरार

देहरादून : देहरादून की पटेलनगर पुलिस ने ईरानी गैंग के एक और अन्य फरार आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जी हां पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बंजारावाला में एक वृद्ध महिला से गहनों की ठगी करके फरार हुए एक अन्य आऱोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले एक आरोपी सलमान जो की पेशे से एक्टर है को मुंबई से गिरफ्तार किया था। बता दें कि बीते दिनों पीडित बुजुर्ग महिला विमला जसोला पत्नी स्व. श्री देवी प्रसाद जसोला निवासी नागेन्द्र सकलानी मार्ग बंजारावाला ने पुलिस से ठगी की शिकायत की थी।

पुलिसवाला बनकर गहने सुरक्षित रखने के बहाने घटना को देते अंजाम

पटेलनगर कोतवाली पहुंची पीड़ित महिला ने शिकायत की थी कि वो मंदिर से लौट रही थी तभी खुद को पुलिसवाला बताकर दो युवक उसके पास आए औऱ गहने उतारकर उनको देने के लिए कहे। उन्होंने कहा कि पुलिस इनकी सुरक्षा के लिए लगाई गई है। शिकायत की कि धोखाधड़ी कर उन युवकों ने उससे हाथ के 02 कंगन औऱ 01 गले की चैन उतारवाए और सुरक्षित रखने के बहाने बिन नंबर की बाइक से फरा हो गए थे।

मामले की गम्भीरता को देखते हुए एसपी सिटी श्वेता चौबे और अनुज कुमार को निर्देशित किया गया। मामले के खुलासे के लिए 4 टीमों का गठन किया गया। आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए जिसमे बाइक में जाते हुए दो युवक दिखाई दिए। फुटेज में आये दोनों आरोपियो को ईरानी गैंग का होना बताया गया। पुष्टि करने के लिए आरोपियों के अन्तिम पडाव देवबन्द में अपने मुखबिरों से जानकारी ली तो पता चला कि इसमे एक आरोपी जाकिर उर्फ सलमान उर्फ एक्टर है, जो मुम्बई ईरानी मोहल्ले मे रहता है। दूसरा इकबाल है जो मध्य प्रदेश मे रहता है। यह दोनों शातिर अपराधी है जो भोली-भाली महिलाओं से पुलिस वाला बनकर बात करते हैं और गहने सुरक्षित रखने के नाम पर ठगी करते हैं। कहा कि यह लोग अकसर मुम्बई रहते हैं।

ठगी करके मुंबई चला गया था सलमान, दूसरा भी गिरफ्तार

जानकारी मिली कि ये दोनों आरोपी फ्लाइट से यात्रा करते हैं। ठगी करके सबसे पहले पकड़ा गया आऱोपी जाकिर उर्फ सलमान वापस मुंबई चला गया था जो की पकड़ा जा चुका है। पटेलनगर से मुम्बई भेजी गई टीम ने ईरानी गैंग के मुख्य अपराधी जाकिर उर्फ सलमान उर्फ एक्टर को 15/12 को गिरफ्तार कर अभियुक्त को मुम्बई की सम्बन्धित न्यायालय से ट्रान्जिट रिमाण्ड प्राप्त कर देहरादून लाया गया जिसने यात्रा के दौरान पूछताछ के दौरान बताया कि मैं और इकबाल जो भी ज्वैलरी लाते हैं उन्हें बेचने की जिम्मेदारी इकबाल और तालिब की होती है। मोटर साइकिल औऱ फर्जी पुलिस आई कार्ड भी तालिब ही उपलब्ध कराता है। सलमान ने बताया था कि घटना के बाद उसने सारी ज्वैलरी इकबाल को दे दी थी जिसने मुझे 60,000 रुपये दिये थे और मैं मुम्बई चला गया था। माल और बाइक इकबाल व तालिब के पास है। 

इकबाल गिरफ्तार, इकबाल का जीजा फरार

पटेलनगर पुलिस ने वांछित आरोपी इकबाल अली पुत्र इज्जत अली निवासी देवबंद जिला सहारनपुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं इकबाल की निशानदेही पर उसके जीजा तालिब के घर से ठगे गए गहनों के साथ घटना में प्रयुक्त बाइक औऱ फर्जी पुलिस आईडी ठगी बरामद कर ली गई है। तालिब पुलिस आने की खबर लगने पर पहले से ही फरार हो गया था जिसे गिरफ्तार किया जायेगा।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त

1. जाकिर उर्फ सलमान उर्फ एक्टर पुत्र फिरोज निवासी वार्ड नं 0 15 ईरानी मोहल्ला बुराड जिला साहरौल मध्य प्रदेश हाल निवासी म 0 नं 0 311 ओम श्रीजयअम्बे सोसाईटी ओसीवाडा निकट हीरापन्ना माल जोगेश्वरी मुम्बई उम्र -40 वर्ष व्यवसाय- एक्टर सिरीयल में।

2. इकबाल अली पुत्र इज्जत अली निवासी म 0 नं 0 1224 मोहल्ला लाहस्वाड़ा थाना देवबन्द जिला सहारनपुर उ 0 प्र 0 उम्र- 27 वर्ष व्यवसाय- चश्मे की फेरी करता है। नाम पता वांछित अभियुक्त 1. तालिब पुत्र जाकिर हुसैन निवासी मदीना कालोनी लाहस्वाड़ा थाना देवबन्द सहारनपुर उ 0 प्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here