उत्तराखंड से बड़ी खबर : 30 जून तक बद्रीनाथ की यात्रा पर रोक

देहरादून : 8 जून से त्रिवेंद्र राज्य ने कंटेन्मेंट जोन और देहरादून नगर निगम एरिया को छोड़ कर आज नियमों और शर्तों के साथ होटल, रेस्टोरेंट, मंदिर खोले गए तो वहीं इस बीच चारधाम यात्रा शुरु करने को लेकर संशय बना हुआ है। चारधाम यात्रा शुरु करने और न करने का फैसला सरकार ने देवस्थानम बोर्ड और तीर्थपुरोहितों सहित हक हकूकधारियों के ऊपर छोड़ा था. वहीं अब बदरीनाथ यात्रा को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है।

जी हां कोरोना के बढ़ते मामले और संक्रमण को देखते हुए आपसी सहमति से स्थानीय प्रशासन, तीर्थपुरोहितों और हक हकूकधारियों ने बदरीनाथ यात्रा को 30 जून तक शुरु न किए जाने का फैसला किया है।ये फैसला सभी ने बैठक कर सर्वसम्मति से लिया है।

बता दें कि मंदिर प्रशासन ने रविवार को ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और चमोली के जिलाधिकारी को बद्रीधाम यात्रा पर 30 जून तक रोक लगाने के विषय में चिट्ठी लिखी थी. बता दें कि केंद्र सरकार ने 8 जून से देशभर के बड़े मंदिरों के कपाट खोलने पर मंजूरी दी थी.केंद्र सरकार के आदेश के बाद अब देश के बड़े धार्मिक स्थलों को खोला जा रहा है. धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को नियंत्रित करने की भी योजनाएं बनाई गई हैं. लेकिन कोरोना के कहर को देखते हुए बदरीनाथ यात्रा पर 30 जून तक रोक लगाने का फैसला लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here