सीएम की घोषणा : प्रदेश में जल्द होगी शिक्षकों की भर्ती, इनको भवन देेने का ऐलान

हल्द्वानी : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज हल्द्वानी पहुंचे। इस दौरान सीएम ने नैनीताल की जनता को कई करोड़ों की सौगात दी। कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। वहीं इस दौरान सीएम ने कांग्रेस की लालटेन यात्रा पर निशाना साधते हुए हरीश रावत को आड़े हाथ लिया औऱ कहा कि हरीश रावत को ढूंढने के लिए कांग्रेस ने लालटेन यात्रा निकाली औऱ कल उन्हें वो मिल गए कांग्रेस ने उनसे लालटेन छीन लिया।

आगे सीएम ने कई बड़ी घोषणाएं की। सीएम ने कहा कि प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती जल्द कर दी जाएगी। इसके लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। जैसे एनसीआरटी की किताबें लागू की गई हैं उसी तरह प्रत्येक स्कूलों में फर्नीचर उपलब्ध करा दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने 2022 तक सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को भवन देने की घोषणा की।

तीन साल पूरे होने पर विशेष कार्यक्रम होंगे आयोजित

गुरुवार को मधुबन बैंकट हॉल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य का पहला ऐसा प्रदेश होगा जहां सभी स्कूल वर्चुअल होंगे वर्तमान में 500 स्कूल वर्चुअल कर दिए गए हैं। शिक्षा में सुधार के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 18 मार्च को सरकार के तीन साल पूरे होने पर 70 विधानसभा क्षेत्रों में विशेष कार्यक्रम आयोजित होंगे। सभी विधायक अपना रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करेंगे। सीधे जनता से संवाद कर अपने तीन साल के कार्यकाल के बारे में बताएंगे वह भी खुद इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे।

अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे ब्लॉकों को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उन ब्लॉकों की 150 की आबादी को लिंक रोड से जोड़ दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने डॉन एप्लीकेशन सेंटर बनाए जाने की बात कही और कहा कि इससे युवाओं को रोजगार मिलेगा साथ ही प्रदेश सरकार एक ड्रोन सिटी भी बना रही है। फिलहाल सिटी कौन सी होगी इसका जिक्र उन्होंने नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here