नए स्ट्रेन का विकराल रुप, यहां हर 85 में से एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित, PM ने किया आगाह

ब्रिटेन में कोरोना के नया रुप विकराल रुप लेते जा रहा है। इसका अब घातक असर देखने को मिल रहा है। जी हां बता दें कि खबर है कि इंग्लैंड में हर 85 में से एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा यानी की एनएचएस के टेस्ट एंड ट्रेस नेटवर्क के आंकड़े के अनुसार 10 से 16 दिसंबर के बीच 1,73,875 लोगों को संक्रमित पाया गया, जो किसी सप्ताह का उच्चतम आंकड़ा है।

इंग्लैंड में 85 में से एक को संक्रमित

ओएनएस के अनुसार, ब्रिटेन के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वेल्स में जांच में लगभग 60 लोगों में से एक को संक्रमित पाया गया और इंग्लैंड में 85 में से एक को संक्रमित पाया गया है। विशेषज्ञों का मानना है कि इस घातक वायरस के नए प्रकार के फैलने से देश भर में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं क्योंकि वे अधिक संक्रामक हैं। जिसकी वजह से ब्रिटेन के अधिकांश हिस्सों में सख्त लॉकडाउन लगाया गया है। लंदन और आसपास के क्षेत्रों में टीयर 4 स्तर का लगभग पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आगाह किया है कि नए साल में कोरोना वायरस के नये प्रकार के संक्रमण के नियंत्रण से बाहर होने से रोकने के लिए सख्त प्रतिबंधों की आवश्यकता हो सकती है। पीसी कर उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि हमें अब इस कठिन दौर से गुजरना होगा, जैसा कि मैंने कई बार कहा है, बहुत कठिन प्रतिबंध लगाने होंगे। कहा कि मुझे इसका बहुत दुख है, मुझे लगता है कि जनवरी में इस संक्रमण के नियंत्रण से बाहर होने से रोकना हमारे लिए आवश्यक है। उन्होंने आगामी वसंत तक टीकाकरण होने से सामान्य जनजीवन की ओर लौटने का संकेत दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here