जय श्री राम का नारा लगाने पर 17 छात्र सस्पेंड, स्कूल न आने का आदेश

बेल्डीह चर्च स्कूल ने खेल-खेल में मकर दिया है। मंगलवार दोपहर लंच ब्रेक के दौरान 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों का एक समूह स्कूल परिसर में खेल-खेल में जय श्री राम का नारा लगा रहा था। इसकी सूचना जब प्रिंसिपल एल पीटरसन के पास पहुंची तो उन्होंने अनुशासन समिति की बैठक बुलाई।

बैठक के दौरान इसे अनुशासनहीनता बताते हुए नारा लगाने वाले 17 छात्रों को पांच दिनों के लिए सस्पेंड करने का निर्णय लिया गया। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने सभी विद्यार्थियों को पांच दिनों तक स्कूल नहीं आने का आदेश दिया है।

वहीं इस मामले की सूचना मिलने के बाद शिक्षा सत्याग्रह के संस्थापक सह भाजपा जिला प्रवक्ता अंकित आनंद और आजसू नेता अप्पू तिवारी ने जिला शिक्षा अधीक्षक से मामले की शिकायत की। दोनों का कहना है कि यह मामला हिन्दू समाज की धार्मिक भावना से जुड़ा है। जय श्री राम का नारा लगाने पर कार्रवाई करना अनुचित है। दोनों ने स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

बेल्डीह चर्च स्कूल के प्रिंसिपल एल पीटरसन का कहना है कि स्कूल परिसर में इसी प्रकार नारे लगाने की घटना को लेकर पूर्व में भी एमएनपीएस स्कूल में विवाद हो चुका है। हम अपने स्कूल में कोई विवाद नहीं चाहते। बच्चों को अनुशासन में रखने के लिए ही उन्हें पांच दिनों के स्टडी लीव पर भेजा गया है। वैसे भी उनकी परीक्षा एक अक्तूबर से है। –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here