ब्रेकिंग : खेल-खेल में गाड़ी में जिंदा जली 13 साल की लड़की, जांच में जुटी पुलिस

उत्तरकाशी : विकास भवन के पास बरसो से पुरानी पड़ी काटा सूमो गाडी के पास आग  सेक रहे नेपाल बच्चों ने 13 साल की बच्ची खेल खेल मैं जिंदा जल गई । घटना मंगलवार  रात्रि के लगभग 11:20 कि जब  नेपाली मूल बच्चे आग सेक रहे थे। इस बीच बच्चे गाडी के अंदर बैठ गये, अचानक गाड़ी ने आग पकड लिया और 13 साल कि लडकी जिन्दा जल गई। बताया गया कि कुछ नेपाली लड़को द्वारा यह आग जलाई गयी थी। घटना की जानकारी लड़की के छोटे भाई ने दी। जानकारी के अनुसार यह बड़ेथी में रहते हैं। किसी तरह स्थानीय लोगों व पुलिस की सहायता से आग पर काबू पाया तब तक लड़की पूरी जल चुकी थी। लड़की के भाई के बयान पर पुलिस ने अन्य बच्चों की  तलाश कर रही हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गये हैं। बताया जा रहा है कि जिस स्थान पर वारदात हुई। उस स्थान पर काफी अंधेरा रहता है, जिसका फायदा अपराधी ने उठाया।

विगत मंगलवार की रात्री को थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत विकास भवन उत्तरकाशी में एक गाड़ी में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना पर कोतवाली पुलिस व फायर सर्विस उत्तरकाशी की टीम मौके पर पहुंची व मौके पर पहुँच कर उनके द्वारा तत्काल आग को बुझाया गया। जानकारी एकत्र करने पर पाया गया कि एक नेपाली मूल का लड़का अपनी बड़ी बहन  एवं कुछ अन्य दोस्तों के साथ बडेथी से उत्तरकाशी विकाश भवन में आये थे तथा रात्रि अधिक होने के कारण वह वहाँ खड़ी एक वाहन में बैठ गये। खेलते-खेलते एक बालक ने एक पन्नी में आग जलाकर उस वाहन की ओर फेंक दिया, जिससे कि उक्त वाहन में आग लग गई।

वाहन मैं बैठे अन्य बालक आग लगने पर वाहन से बाहर निकल गए किन्तु उक्त बालिका वाहन में फंसने के कारण वाहन से बाहर नही आ पाई, जिससे उसकी जलने से मृत्यू हो गई। उक्त बालक व उसके साथी घुमक्कड़ प्रवृति के हैं, जो कि पूर्व में भी इधर-उधर घूमते हुए पाए गए थे। 17 दिसम्बर को उत्तरकाशी पुलिस द्वारा उक्त दोनों बच्चों को CWC/चाइल्ड हेल्फ लाइन के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर बालिका के शव को आवश्यक कार्यवाही हेतु जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी लाया गया। सुरेश पंवार सदस्य बाल कल्याण समिति द्वारा उक्त बालक से पूछताछ करने के बाद उनके द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली उत्तरकाशी पर धारा 304 भादवि में अभियोग पंजीकृत कर अन्य तीन बालकों की तलाश की जा रही है। अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here