रायवाला में 27 लाख की शराब बरामद, दो गिरफ्तार, यहां सप्लाई करने ले जा रहे थे

देहरादून के रायवाला थाना पुलिस को चैकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी. रायवाला पुलिस ने भारी मात्रा में 465 पेटी अंग्रेजी शराब मैकडावल की तस्करी करते 02 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया साथ ही ट्रक को सीज किया. बरामद शराब की कीमत 27 लाख रुपये आंकी गई है.

जनपद के पथरियापीर में जहरीली शराब के सेवन से हुए मौतों और त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिये अवैध रूप से तस्करी कर लायी जाने वाली शराब की धरपकड़ के लिए एसएसपी के निर्देश पर जिले भर की पुलिस चैकिंग कर रही है. अब तक कई शराब तस्कर गिरफ्तार किए जा चुके हैं. वहीं सघन चैकिंग में रायवाला पुलिस को कामयाबी मिली है.

कोटद्वार के रास्ते पहाड़ सप्लाई होने जा रही थी शराब

बीते दिन रायवाला थानाध्यक्ष अमरजीत सिंह के नेतृत्व में चार पुलिस टीम गठित कर अलग-अलग जगहों पर सघन चैकिंग की जा रही थी. तभी पुलिस को सूचना मिली कि देहरादून की तरफ से एक ट्रक में भारी मात्रा में शराब तस्करी कर लायी जा रही है जो सम्भवतः कोटद्वार के रास्ते पहाड़ सप्लाई होनी है। इस सूचना पर पुलिस द्वारा थाना रायवाला से आगे बैरियर लगाकर सघन चैकिंग की। कुछ ही देर में एक ट्रक देहरादून की तरफ से तेजी से आते दिखाई दिया जिसे पुलिस द्वारा बैरियर लगाकर बामुश्किल रोका गया।

बरामद शराब की कीमत लगभग 27 लाख रूपये

वहीं जब ट्रक(UK07CB 6339 ) के पीछे तलाशी ली गयी तो ट्रक के अन्दर 465 पेटिया अंग्रेजी शराब बरामद हुई। बरामद शराब की कीमत लगभग 27 लाख रूपये है। ट्रक से दो व्यक्तियों नवीन कुमार निवासी हल्द्वानी नैनीताल व चन्दन सिंह बिष्ट निवासी अल्मोड़ा को गिरफ्तार किया गया।

त्रिस्तरीय चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिये ले जा रहे थे शराब-आरोपी

पूछताछ में दोनो व्यक्तियों ने बताया कि इस शराब को वो त्रिस्तरीय चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिये कोटद्वार के रास्ते पहाड़ लेकर जा रहे थे। दोनो व्यक्तियों के विरूद्व आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर माननीय न्यायालय में पेश किया जायेगा। ट्रक को सीज किया गया है।

बरामदगी –

1- 87 पेटी (1044 बोतल) अंग्रेजी शराब मार्का मैकडावल नं0 1 रम

2- 144 पेटी (3456 अध्धे) अंग्रेजी शराब मार्का मैकडावल नं0 1 रम

3- 143 पेटी (6864 पव्वे) अंग्रेजी शराब मार्का मैकडावल नं0 1 रम

4- 91 पेटी (4370 पव्वे) अंग्रेजी शराब मार्का मैकडावल व्हिस्की

नाम पता अभियुक्त 

1- नवीन कुमार पुत्र त्रिलोक राम निवासी गोरा पड़ाव थाना हल्द्वानी जिला नैनीताल – उम्र 28 वर्ष

2- चन्दन सिंह बिष्ट पुत्र राम सिंह बिष्ट निवासी जैती पो0 जाख थाना लम्गडा जिला अल्मोड़ा – उम्र 19 वर्ष

पुलिस टीम 

1- अमरजीत सिंह रावत, थानाध्यक्ष रायवाला

2- उनि विक्रम सिंह नेगी

3- उनि ताजवर सिंह

4- का. 787 दिनेश महर

5- का. 1606 सचिन सैनी

6- का. 1344 प्रवीण सिन्धू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here