ऋषिकेश लाया जा रहा है शहीद BSF सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल का पार्थिव शरीर, यहां होगा अंतिम संस्कार

ऋषिकेश: जम्मू-कश्मीर के बारामूला सेक्टर में पाकिस्तान ने नापाक हरकत की।पाक की नापाक हरकत पर मूहंतोड़ जवाब देते हुए ऋषिकेश निवासी बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल शहीद हो गए। इसके साथ ही तीन अन्य जवान भी शहीद हुए। जानकारी मिली है कि राकेश डोभाल का पार्थिव शरीर आज दोपहर बाद दिल्ली से जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगा. जिसके बाद शहीद जवान का पार्थिक शरीर सड़क मार्ग से उनके घर लाया जाएगा. जानकारी के अनुसार, इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के भी पहुंचने की संभावना है. वहीं आज देर शाम या फिर कल सुबह सैन्य सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार पूर्णानंद घाट पर किया जाएगा.

बता दें कि इससे पहले जांबाज बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल को श्रीनगर में श्रद्धांजलि दी गई है. सेना के जवानों ने उन्हें आखिरी सलामी दी. 13 नवंबर को सीमा पार से हुई पाकिस्तान की गोलीबारी में सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल शहीद हो गए थे. राकेश डोभाल ऋषिकेश के रहने वाले थे और बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे. फिलहाल उनकी तैनाती जम्मू कश्मीर के बारामूला सेक्टर में थी.  राकेश डोभाल 2004 में भर्ती हुए थे। उनकी एक 9 साल की बेटी है। घर में कोहराम मचा हुआ है। दिवाली की खुशियां मातम में बदल गई।

बता दें कि शुक्रवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर में उरी सेक्टर से लेकर गुरेज सेक्टर के बीच नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर कई स्थानों पर सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तान की तरफ से की गई इस गोलीबारी में चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए. इसके साथ ही छह और लोगों की जानें भी गई थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here