सियाचिन में तैनात उत्तराखंड के जवान की मौत, सीएम ने दिया शहीद का दर्जा, दी श्रद्धांजलि

देहरादून : सियाचिन में तैनात उत्तराखंड, टिहरी गढ़वाल, चंबा, साबली गांव निवासी जवान की मौत हो गई. जानकारी मिली है कि सियाचिन में तैनात 39 वर्षीय रमेश बहुगुणा की अत्यधिक ठंड और ऑक्सीजन की कमी की वजह से मौत हुई है। रमेश बहुगुणा फरवरी 2002 में महार रेजीमेंट में भर्ती हुए थे। अगस्त 2019 में उनकी तैनाती सियाचिन में हुई थी। जानकारी मिली है कि 31 जनवरी को रमेश की तबीयत बिगड़ी थी जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए 1 फरवरी को चंडीगढ़ मिलिट्री हॉस्पिटल ले जाया गया। जिसके बाद आज अचानक उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई औऱ उनकी मौत हो गई। ये खबर पूरे उत्तराखंड सहित देश के लिए बुरी खबर है। देश ने एक जवान खो दिया।

सीएम ने की श्रद्धांजलि अर्पित

वहीं सीएम ने जवान को शहीद का दर्जा दिया और सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। सीएम ने सोशल मीडिया पर लिखा कि सियाचिन में अत्यधिक ठंड व ऑक्सीजन की कमी की वजह से वहाँ तैनात टिहरी जिले के शामली गांव निवासी 38 वर्षीय हवलदार रमेश बहुगुणा (महार रेजीमेंट) देश के लिए शहीद हुवे हैं। मैं शहीद की शहादत को नमन करता हूँ। ईश्वर शहीद जवान की आत्मा को शांति दे। शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनायें व्यक्त करता हूँ। सरकार शहीदों के परिजनों के साथ हर समय खड़ी है।

सैनिक की मौत की खबर मिलते ही उनके घर में मातम छा गया है। वह अपने पीछे दो छोटे बच्चे, पत्नी और मां और दो बड़े भाई को छोड़ गए हैं। वो पत्नी से मार्च में आकर बच्चों का नया एडमिशन करने का वादा करके गए थे। उनके भाई दिनेश दत्त बहुगुणा ने बताया कि आज (बुधवार को) ऋषिकेश स्थित पूर्णानंद घाट में सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। वही आज पूर्ब कैबिनेट मंत्री दिनेश धने ने आज उनके घर जाकर परिवार को सात्वना दी और सरकार से उनके बचो परिजनों के लिए उचित धनराशि देने की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here