भारत में कोरोना के दूसरे स्ट्रेन से खलबली, ब्रिटेन से लौटे 3 लोगों में पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

ब्रिटेन में कोरोना के दूसरे स्ट्रेन की खबर से फिर से देश और दुनिया में सनसनी फैल गई है। भारत अलर्ट मोड पर आ गया है। कई राज्य की सरकारों ने ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइटों को भारत में बैन करने की मांग की है। दून भी अलर्ट मोड में है। वहीं खलबली मचा देने वाली खबर यूपी के मेरठ  से है। जी हां मेरठ में बीते दिन ब्रिटेन से वापस लौटे एक ही परिवार के तीन लोगों में नए स्ट्रेन कोरोना की पुष्टि हुई है जिससे स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची गई है। तीनों को उनके घर में होम आइसोलेट किया गया है। क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है।

ब्रिटेन से लौटे, महिला समेत 3 पॉजिटिव

जानकारी मिली है कि मूल रूप से टीपी नगर थाना क्षेत्र के संत विहार इलाके में रहने वाले एक ही परिवार के कुछ लोग एक हफ्ते पहले स्कॉटलैंड(ब्रिटेन) से भारत लौटे थे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी लोगों की जांच कराई तो एक महिला सहित 3 पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद विभाग के अधिकारियों ने तीनों व्यक्तियों के सैंपल उच्च स्तरीय जांच के लिए महाराष्ट्र की लैब में भेजे हैं। हालांकि, यह अभी यह स्पष्ट नहीं है कि तीनों संक्रमित व्यक्तियों में से कोई भी कोरोना के नए वायरस से संक्रमित हुआ है। मगर इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सावधानी बरत रहे हैं। जिसके चलते तीनों व्यक्तियों को उनके घर के अलग-अलग कमरों में होम आइसोलेशन में रखा गया है।

कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील किया गया इलाका
उधर, तीनों व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि के बाद शनिवार की सुबह थानाध्यक्ष टीपी नगर विजय कुमार गुप्ता फोर्स के साथ संत विहार पहुंचे। पुलिस ने संक्रमित परिवार के घर के आसपास के इलाके को बैरिकेडिंग लगाकर सील कर दिया। इसी के साथ मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here