फेसबुक पर हनीट्रैप का शिकार हुआ BSF जवान, PAK खुफिया एजेंसी को दिए कई सीक्रेट!

बीएसएफ का एक जवान जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया. बताया जा रहा है कि फेसबुक के जरिए वो हनीट्रैप का शिकार हुआ था. जी हां मामला उत्‍तर प्रदेश के नोएडा का है. जवान का नाम अच्‍युतानंद मिश्रा है और इस पर पाकिस्‍तान की इंटेलीजेंस एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने का आरोप लगा है। यूपी एंटी-टेरर स्‍क्‍वायड की ओर से इस जवान को गिरफ्तार किया गया है। राज्‍य के पुलिस चीफ डीजीपी ओपी सिंह ने इस पर और जानकारी दी है।

जवान को फेसबुक के जरिए पाकिस्‍तान की इंटेलीजेंस एजेंसी आईएसआई ने हनी ट्रैप किया

उन्‍होंने बताया कि बीएसएफ जवान को फेसबुक के जरिए पाकिस्‍तान की इंटेलीजेंस एजेंसी आईएसआई ने हनी ट्रैप किया था। सिंह ने बताया कि बीएसएफ के जवान को बुधवार को नोएडा के करीब से गिरफ्तार किया गया है।

लड़की ने खुद को डिफेंस रिपोर्टर बताकर मिश्रा से की थी दोस्‍ती

साल 2016 में हुआ पहली बार कॉन्‍टेक्‍ट जवान अच्‍युतानंद, बीएसएफ में कॉन्‍स्‍टेबल के पद पर दिल्‍ली स्थित बीएसएफ कंपोजिट हॉस्पिटल में तैनात था। जवान मिश्रा फेसबुक के जरिए साल 2016 में एक लड़की के संपर्क में आया था। इस लड़की ने खुद के डिफेंस रिपोर्टर बताकर मिश्रा से दोस्‍ती की थी।

अच्युतानंद मिश्रा पर आईएसआई को सीक्रेट जानकारियां देने का आरोप,महिला इजिप्‍ट की

बताया जा रहा है कि जवान अच्‍युतानंद मध्यप्रदेश के रीवा जिले का रहने वाला है। अच्युतानंद मिश्रा पर आईएसआई को सीक्रेट जानकारियां देने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि महिला इजिप्‍ट की है और मिश्रा लगातार फेसबुक पर इस महिला से बात कर रहा था। इसके अलावा पाकिस्तान के नंबर पर लगातार इस महिला से उसकी बातें होती थीं।

जवान ने पूछताछ में इस बात को स्वीकारा-डीजीपी 

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि उसने पूछताछ में इस बात को स्वीकारा है कि उसने महिला के फेक आईडी पर चैट के माध्यम से सेना की खुफिया जानकारी के साथ नक्शे और कुछ दस्तावेज आईएसआई को दिए हैं। मिश्रा के खिलाफ सीक्रेसी एक्‍ट की धारा तीन, चार, पांच और नौ, 121ए और इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। डीजीपी सिंह ने बताया कि एटीएस अब जांच में जुटी है कि कहीं इसके लिए पैसों का लेनदेन तो नहीं हुआ। यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं और जवान भी तो इस महिला के शिकार तो नहीं हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here