उत्तराखंड से बड़ी खबर : 15 मई से बंद रहेंगी शराब की दुकानें!

देहरादून : लॉकडाउन के 40 दिन बाद 4 मई को प्रदेश भर में शराब की दुकानें खुलीं। शराब की दुकानों के बाहर भारी भीड़ देखने को मिली और साथ ही पुलिस भी मौके पर मौजूद रही। वहीं लॉकडाउन के बीच बड़ी खबर देहरादून से है।

15 मई के बाद दुकानें बंद रहेंगी

जी हां जानकारी मिली है कि 15 मई के देहरादून के साथ प्रदेश में कई जगहों पर शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इसको लेकर शराब की दुकानों के बाहर बैनर भी दुकानदारों ने चस्पा कर दिए हैं।जिसमे साफ तौर पर लिखा है कि 15 मई के बाद दुकानें बंद रहेंगी।  ये मांग शराब के सैल्समैन द्वारा की गई है। उनकी सरकार से मांग है कि सरकार अप्रैल महीने का सरचार्ज माफ करें वरना 15 मई के बाद शराब की दुकानें नहीं खोलेंगे। मांग पूरी न होने पर उन्होंने 15 मई के बाद शराब की दुकानें बंद करने का ऐलान किया है।

मिनिमम कोटा गारंटी हो खत्म

शराब दुकानदार सोनी जायसवाल का कहना है कि उत्तराखंड सरकार उत्तर प्रदेश की तरह ही मिनिमम कोटा गारंटी को भी खत्म करें, क्योंकि लॉक डाउन होने की वजह से अब शराब की बिक्री में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है इसलिए मिनिमम कोटा गारंटी के तहत हर महीने शराब बेचा जाना संभव नहीं है। सरकार उतना ही टैक्स शराब दुकानदारों से ले जितनी शराब बिकी हो। वहीं लॉक डाउन के दौरान जितने दिन शराब की दुकानें बंद रहीं…उस बीच का भी सर चार्ज दुकानदारों से नहीं लिया जाना चाहिए। सरकार ने आज कैबिनेट बैठक में भी हमारी मांगो पर चर्चा नहीं की है,ऐसे में 15 मई से शराब की दुकानें बंद रखने का निर्णय दुकानदारों ने लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here