उत्तराखंड से बड़ी खबर : पूर्व CM हरीश रावत और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत 40 पर मुकदमा दर्ज

देहरादून : राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी के आह्वाहन पर देशभर में कांग्रेस ने जहां कांग्रेसियों ने मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल किया तो वहीं सोमवार को देहरादून में भी कांग्रेसियों ने पीसीसी प्रीतम सिंह और हरीश रावत के नेतृत्तव में काला छाता लेकर राजभवन कूच किया और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं हाथीबड़कला में बैरियर पर पुलिस व कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में धक्का मुक्की हुई। पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर कांग्रेसियों को रोका। इस दौरान प्रीतम सिंह ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए कांग्रेसी हर कुर्बानी के लिए तैयार है।

हरीश रावत और प्रीतम सिंह समेत 40 पर मुकदमा

वहीं ब़ड़ी खबर ये है कि कांग्रेस ने इस रैली के लिए अनुमति नहीं ली थी। कांग्रेस ने बिन अनुमति के देहरादून की सड़कों पर रैली निकाली। वहीं इसी को देखते हुए कोतवाली पुलिस ने कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह समेत 40 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज किया है।

देश में लगातार गैर बीजेपी सरकारों को गिराने का जो सिलसिला चल रहा-पीसीसी

प्रीतम सिंह ने कहा कि देश में लगातार गैर बीजेपी सरकारों को गिराने का जो सिलसिला चल रहा है उसको कांग्रेस ने लोकतंत्र की हत्या का प्रयास बताते हुए आज देश भर में राजधानियों में राजभवन पर प्रदर्शन का आह्वाहन किया था। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने आज राजधानी देहरादून में राजभवन घेराव का आह्वाहन किया था। सुबह से ही बड़ी संख्या में देहरादून शहर पर्वादून व पछवादून से पार्टी के प्रमुख नेता व कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय राजपुर रोड पर एकत्रित हो गए थे ।

प्रदेश मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये प्रीतम सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार व बीजेपी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि 2014 में जब से केंद्र में मोदी सरकार सत्तारूढ़ हुई है तब से देश में लोकतांत्रिक संस्थाओं को नष्ट भ्रष्ट करने चुनी हुई सरकारों को गिराने, विधायकों की खरीद फरोख्त करने जैसे अनैतिक व लोकतंत्र विरोधी काम मोदी सरकार के संरक्षण में खुले आम बेशर्मी से हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि गोवा अरुणाचल कर्नाटका से ले कर मध्यप्रदेश में जिस प्रकार से कांग्रेस की सरकारें न बनने देने व बनी हुई सरकारों को खरीद फरोख्त कर गिरने व फिर वहां बीजेपी सरकारें बनाने का काम किया गया वो सीधा सीधा लोकतंत्र की आत्मा पर चोट करने के समान है।

प्रीतम सिंह ने कहा कि राजस्थान में बीजेपी ने पूरी ताकत लगाई हुई है अशोक गहलोत की सरकार गिरने के लिए और उसका प्रत्यक्ष प्रमाण यह है कि कांग्रेस के नाराज विद्यायकों की आवभगत हरियाणा में खट्टर सरकार कर रही है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विधानसभा सत्र बुलाने के आग्रह पर राज्यपाल केंद्र सरकार के दबाव में निर्णय नहीं कर रहे हैं जो सीधे सीधे संवैधानिक मर्यादाओं का उलंघन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here