एकलव्य सोसाइटी द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर में AIIMS के डॉक्टरों ने की 400 मरीजों की जाँच

डोईवाला-(जावेद हुसैन)- एकलव्य वेलफेयर सोसाइटी द्वारा सेवा-टीएचडीसी एवं अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश के तत्वाधान में पुनर्वास क्षेत्र अठूरवाला में एक बहुउद्देशीय निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, शिविर में एम्स के विशेषज्ञ डॉ संतोष ,डॉ प्रशांत, सहयोगी डॉ के द्वारा प्रतिभाग किया गया। जिसमें जनरल फिजिशियन ,नेत्र विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ ,बाल रोग विशेषज्ञ एवं ब्लड शुगर आदि का निशुल्क जांच कर दवाइयों का वितरण किया गया एवं क्षेत्र के लोगों को निशुल्क सेवा एवं परीक्षण करने हेतु प्रेरित किया गया।
टीएचडीसी एवं एकलव्य सोसाइटी द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर में मरीजों का परीक्षण करते हुए एम्स में असिस्टेंट प्रोफेसर कम्युनिटी मेडिसिन के डॉ संतोष कुमार ने कहा कि शिविर में बहुत से बिमार मरीजों को देखने का अवसर प्राप्त हुआ।
शिविर का मुख्य उद्देश्य यह था कि पीड़ित व्यक्तियों को उचित समाधान निशुल्क दिया जाए और क्षेत्र में जैसे ब्लड प्रेशर और शुगर इत्यादि बीमारियां कितने प्रतिशत है, इसकी पूरी जानकारी लेकर किसी एक बीमारी के निवारण के लिए एम्स ऋषिकेश द्वारा इस मुहिम पर काम किया जाये। जो बीमारी सबसे ज्यादा मात्रा में क्षेत्र में है, AIIMS उसके निवारण की मुहिम भविष्य में चलाएगा।
शिविर में वृद्ध, महिला बुजुर्ग, युवा सभी ने अपने निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। और मरीजों को दवाइयां भी वितरित की गई । शिविर में लगभग 400 से ज्यादा मरीजों की जाँच की गई।
कार्यक्रम का शुभारंभ सुरेंद्र सिंह नेगी( क्षेत्र पंचायत सदस्य) द्वारा किया गया। वेलफेयर सोसाइटी की अध्यक्षा पुष्पा नेगी ने कहा कि संस्था द्वारा समय समय पर सामाजिक कार्य किये जाते रहे है। और आगे भी ऐसे शिविर लगाए जाएंगे, ताकि क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ मिल सके।
कार्यक्रम में THDC के उप महाप्रबंधक राजेश्वर गिरी व समस्त स्टाफ ने सोसायटी का धन्यवाद देकर आभार प्रकट किया। कार्यक्रम को सफ़ल बनाने में सांसद प्रतिनिधि रविंद्र बेलवाल ,प्रदीप नेगी,सीपी बद्री अधिकारी, नितिन कोठारी, गीता शुक्ला, प्रवीण खंडूरी, रजनी रतूड़ी ,पुष्पा नेगी, विक्रम रावत, उषा अग्रवाल एवं राजवीर खत्री, मनीष रावत आदि का अमूल्य योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here