उत्तराखंड : ग्रामीण और आर्मी आमने-सामने, सेना को आर-पार की लड़ाई की चेतवानी

हरिद्वार : रुड़की के टोडा कल्याणपुर गांव में सेना और ग्रामीण एक बार फिर आमने-सामने आ गए हैं सैकड़ों ग्रामीणों ने आर्मी अधिकारियों से रास्ता खुलवाने की मांग को लेकर ज़ोरदार प्रदर्शन किया। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से सेना ने गेट लगाकर रास्ता बंद करने की कोशिशें तेज कर दी हैं।

ग्रामीण आर्मी परिसर से रास्ता खुलवाने की मांग पर अड़े

गौरतलब है कि पिछले लंबे समय से ग्रामीण आर्मी परिसर से रास्ता खुलवाने की मांग पर अड़े हैं। गांव में आने जाने का कोई दूसरा रास्ता नहीं है। ग्रामीणों ने आज सेना के गेट पर पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन किया। सूचना मिलते ही एसडीएम गोपाल सिंह चौहान भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को काफी समझाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण गेट खुलवाने की मांग पर अड़े हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले लंबे समय से सेना उनके रास्ते को बंद कराना चाहती है अब सेना के जवान रास्ते में गेट लगा रहे हैं जिससे उनका रास्ता पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा और वह अपने गांव से बाहर नहीं निकल पाएंगे।

आर-पार की लड़ाई का ऐलान

ग्रामीणों का आरोप है कि अगर सेना ने जल्द ही गेट ना खोला तो वो आर पार की लड़ाई लड़ने के लिए मजबूर हो जाएंगे हालांकि पुलिस प्रशासनिक अधिकारी लगातार इस दौरान ग्रामीणों को समझाने में लगे रहे लेकिन ग्रामीण रास्ता खोलने की मांग पर अड़े हैं।

आर्मी और ग्रामीण रास्ते के विवाद को लेकर आमने-सामने

दरअसल पिछले लंबे समय से आर्मी और ग्रामीण रास्ते के विवाद को लेकर आमने-सामने है आलम यह है कि कई बार रास्ता खुलवाने की मांग को लेकर ग्रामीण आंदोलन कर चुके हैं लेकिन इस बार ग्रामीण भी सेना परिसर में भारी संख्या में पहुंचे हैं। जिसके चलते पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। अधिकारियों ने सेना के बड़े अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया।

गौरतलब है कि रास्ते का विवाद आज तक भी सुलझ नहीं पाया है जिसके चलते मौके पर ग्रामीण और सेना के बीच भारी तनाव देखने को मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here