भाजपा को टीएसआर सरकार का मातम मनाना चाहिए- रघुनाथ नेगी

देहरादून- जीएमवीएन के पूर्व उपाध्यक्ष एवं जनसंघर्ष मोर्चा अध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने प्रदेश सरकार पर हमला किया. स्थानीय होटल में पत्रकारों से बात करते हुए रघुनाथ सिंह नेगी ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि त्रिवेंद्र सरकार राज में प्रदेश के किसानों को सरकार की गलत नीतियों की वजह से अपना धान औने-पौने दामों में अन्य राज्यों व जमाखोरों के हाथ बेचनी पड़ी. जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ.

किसानों को भारी नुकसान हुआ

साथ ही रघुनाथ नेगी ने कहा कि हैरानी की बात है कि गत वर्ष पूर्ववर्ती सरकार 2016-17 में लगभग 10.53 लाख टन खरीदा और वहीं त्रिवेंद्र की गैर अनुभवी सरकार ने वर्ष 2017-18 में मात्र 54.24 हजार टन धान खरीदा. कम धान खरीदने के कारण किसानों को अपनी धान किसी अन्य को कम दामों में बचनी पड़ी जिस कारण किसानों को भारी नुकसान हुआ.

मिल बंद होने से मजदूरों की नौकरिया छूटी

नेगी ने कहा कि किसानों से धान खरीद न होने के कारण व अन्य अनुभवहीन फैसलों के कारण प्रदेश की लगभग 7 से 8 राईस मिलर्स को अपनी मिल बंद करनी पड़ी.सरकार की गलत नीतियों की वजह से करोड़ों रुपये मंडी शुल्क के रुप में नुकसान उठाना पड़ा. आढ़तियों को भी कीमत चुकानी पड़ी. मिल बंद होने से मजदूरों की नौकरिया छूट गई.

त्रिवेंद्र सरकार का मातम मनायें, जिनसे जनता की पीड़ा कुछ हद तक कम हो जाए

नेगी ने साथ ही कहा कि हैरानी है कि एक ओर सरकार एक साल का कार्यकाल पूरे होने का जश्न मना रही है वहीं दूसरी ओर प्रदेश का किसान, राईस मिलर्स, आढ़ती औऱ मजदूर सरकार का मातम मना रही है,.जनसंघ मोर्चा ने भाजपा को सलाह दी कि त्रिवेंद्र सरकार का मातम मनायें, जिनसे जनता की पीड़ा कुछ हद तक कम हो जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here