उत्तराखंड बिग ब्रेकिंग : पिता को रास नहीं आई बेटी की लव मैरिज, बेटे के साथ मिलकर की हत्या

उधमसिंह नगर : काशीपुर पुलिस ने ऑनर किलिंग के सनसनीखेज मामले का खुलासा किया है। जिसमें पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी युवती के पिता और भाई को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों के पास से अवैध तमंचे भी बरामद किए हैं। पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों को न्यायालय भेज दिया है।

7 सितंबर को की गई थी बेटी-दामाद की हत्या

काशीपुर के एएसपी कार्यालय में हत्या का खुलासा एएसपी राजेश भट्ट एवं सीओ मनोज ठाकुर ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान एएसपी राजेश भट्ट ने बताया कि बीते 7 सितंबर को राशिद और उसकी पत्नी नाजिया की हत्या की घटना के बाद प्रारंभिक पूछताछ में लड़की के पिता मुजम्मिल और भाई मोहसिन का लिप्त होना पाया गया। जिसके बाद पुलिस ने म्रतक राशिद के पिता की तहरीर पर मृतका नाजिया के पिता मुजम्मिल और भाई मोहसिन के अलावा नाजिया के मामा जौहर अली और अफसर अली के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया। जिसके बाद मुजम्मिल और उसके पुत्र मोहसिन यह गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित कर ठाकुरद्वारा के शरीफ नगर तथा रामपुर जिले के अकबरपुर क्षेत्र में रिश्तेदारों के यहां तथा अन्य संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही थीं।

बेटी ने अलग बिरादरी में की शदी, नहीं आई रास

जानकारी मिली है कि बीते जब यह दोनों रामपुर जिले के दढियाल से लोहियापुल से होते हुए मुरादाबाद जिले में जाने की तैयारी में थे कि तभी लोहिया पुल से पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दोनों पिता-पुत्र को धर दबोचा। घटना का मुख्य कारण नव दंपत्ति का अलग-अलग बिरादरी से ताल्लुक रखा जाना था। एएसपी राजेश भट्ट के मुताबिक पूछताछ के दौरान दोनों पिता-पुत्र ने बताया कि 1 माह पूर्व जब मृतक राशिद अपनी पत्नी नाज़िया के साथ आया तभी से ही इनके द्वारा उनकी एक साथ हत्या का तानाबाना बुना जा रहा था।

इसी के अंतर्गत 15 दिन पूर्व भी इनके द्वारा जसपुर के पतरामपुर के पास कालू सय्यद मजार पर भी इनकी हत्या का प्रयास किया गया लेकिन वहां राशिद के नहीं मिलने पर हत्या का प्रयास विफल हो गया। पुलिस के मुताबिक आरोपी मुजम्मिल का भाई जिला मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा तहसील के शरीफनगर का हिस्ट्रीशीटर भी है इसलिए इनका भी आपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है। वहीं पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here