उत्तराखंड : पाक मूल की अमेरिकी महिला नागरिक हिरासत में, पहले भी खा चुकी है जेल की हवा

पाकिस्तानी मूल की अमेरिकी नागरिक महिला के पकड़े जाने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गई है। पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर महिला से पूछताछ शुरू कर दी है। जबकि ये महिला वर्ष 2019 में भारत और नेपाल सीमा पर फर्जी वीजे पर भारत मे घुसते पकड़ी गई थी। अब काशीपुर में बीती रात जसपुर बस अड्डे के समीप पुलिस ने हिरासत में ले कर अपनी कार्रवाही शुरू कर दी है। ये महिला एक भारतीय नागरिक से भारत की नागरिकता पाने के फिराक में शादी रचाना चाहती है।

आपको बता दें कि उधम सिंह नगर के काशीपुर में बीती रात जसपुर बस अड्डे पर एक महिला और युवक के विवाद में पुलिस सूचना पर महिला को अपनी हिरासत में लिया। कोतवाली में पूछताछ के दौरान महिला ने अपना नाम फरीदा बेगम बताया और वह अमेरिका की नागरिक निकली। हालांकि मूल रूप वह पाकिस्तान की है। इससे पूर्व यह महिला वर्ष 2019 में पहले चंपावत में पकड़ी जा चुकी है। उसकी भारत में रहने का वीजा फर्जी पाया गया था जिसकी वजह से गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल महिला जमानत पर है। जब कि जेल के दौरान एक बदमाश जो कि महुआखेड़ा गंज का रहने वाला है उससे इसका जेल में ही संपर्क हुआ ओर अब यह उसी से मिलने काशीपुर आई थी।

इनके अनुसार एक जो कि पाकिस्तान मूल की अमेरिका नागरिक महिला को एक युवक के साथ लड़ाई करते हुए देखा गया था जिससे सूचना पर पुलिस ने हिरासत में लिया तब पूछताछ के दौरान पता लगा कि ये महिला जो इससे पूर्व फर्जी वीजा में अल्मोड़ा जेल जा चुकी है और अब ये ज़मानत पर है। इस महिला पर चंपावत पुलिस ने 3/14 पासपोर्ट एवं फोरनर एक्ट में जेल भेज चुकी है और अब ये महिला जिस लड़के के साथ थी उससे पुलिस पूछताछ कर कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here