स्थिर रहा सेंसक्स, बाजार में बनी रही तेजी।

share market मुंबई : उतार चढ़ाव वाले कारोबार के बीच बीएसई का सेंसेक्स शुक्रवार को कारोबार के दौरान सात महीने की ऊंचाई को छूने के बाद बिकवाली दबाव बढ़ने से 27,000 अंक से नीचे लगभग स्थिर बंद हुआ। हालांकि सेंसेक्स व निफ्टी में साप्ताहिक आधार पर लगातार दूसरे सप्ताह मजबूती का रूख रहा।

कारोबारियों का कहना है कि भारतीय रिजर्व बैंक की अगले सप्ताह आने वाली मौद्रिक नीति समीक्षा से पहले बाजार भागीदारों के सतर्क रूख के चलते व्यापार धारणा प्रभावित हुई। इसके साथ ही अमेरिका के आज जारी होने वाले गैर-कृषि रोजगार के आंकड़ों को लेकर भी निवेशकों में सतर्कता देखी गई क्योंकि इन आंकड़ों से ही फेडरल रिजर्व की ब्याज दर की दिशा तय होगी।

मजबूत व्यापक आर्थिक आंकड़े, मॉनसून अच्छा रहने के अनुमान तथा सतत एफआईआई प्रवाह से बीएसई का 30 शेयर आधारित सूचकांक शुरूआती कारोबार में मजबूत रहा। सुबह यह 26,919.23 अंक पर मजबूत खुला और शुरूआत में ही सात महीने के नए उच्च स्तर 27008.14 अंक को छू गया। हालांकि, बाद में चुनिंदा शेयरों में मुनाफा बिकवाली के कारण यह 26,792.07 अंक तक लुढ़का और अंतत: 0.11 अंक की मामूली गिरावट के साथ 26,843.03 अंक पर बंद हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here