उत्तराखंड : देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ तीर्थ पुरोहितों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू

उत्तरकाशी : विश्व में प्रसिद्ध गंगोत्री औरयमुनोत्री धाम में देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ तीर्थ पुरोहितों ने हल्ला बोल करते हूए अनिश्चितकालीन धरना शुरू दिया।

बता दें कि सोमवार को गंगोत्री 0र यमुनोत्री मंदिर परिसर में धरने पर बैठे तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि सीएम ने देवस्थानम बोर्ड को रद्द करते हुए 51 मंदिर सहित चारधामों को बोर्ड से मुक्त करने की घोषणा की थी, लेकिन अभी तक भी घोषणा पर अमल नहीं हुआ है। वहीं, धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज ने बोर्ड पर पुनर्विचार से इंकार किया है, तभी से वह बोर्ड के खिलाफ आंदोलनरत हैं। यमुनोत्री धाम के खरसाली में देवस्थान बोर्ड को रद्द करने के मांग को लेकर तीर्थ पुरोहित धरने पर बैठे हैं।

तीर्थ पुरोहित बागेश्वर उनियाल का कहना है कि लंबे समय से तीर्थ पुरोहित देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों की अनदेखी कर रहा है, जिसके लिए उन्होंने अब आंदोलन को अनिश्चितकालीन चलाने का निर्णय लिया गया है आज धरने पर बैठने वालों में पुरोहित महासभा के अध्यक्ष पुरुषोत्तम उनियाल सचिव लखन उनियाल कोषाध्यक्ष अमित उनियाल पूर्व मंदिर समिति सदस्य अनिरुद्ध उनियाल ,प्रकाश उनियाल, दुर्गेश उनियाल परमेश उनियाल आदि शामिल थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here