चाय-कॉफी में शौचालय के पानी का इस्तेमाल करते पकड़े गए कर्मी, 1 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली: ट्रेन में टॉयलेट के पानी से चाय और कॉफी बनाने का वीडियो सामने आने के बाद वेंडिंग कांट्रैक्टर पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. वीडियो तेंलगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर चेन्नई सेंट्रल – हैदराबाद चारमीनार एक्सप्रेस का है. यह घटना दिंसबर की है.

वेंडिंग कांट्रैक्टर पी शिवप्रसाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई 

एससीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एम उमाशंकर कुमार ने बताया कि जांच के बाद सिकंदराबाद और काजीपेट के बीच के खंड पर काम करने वाले ट्रेन साइड वेंडिंग कांट्रैक्टर पी शिवप्रसाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई. जिस वेंडर को वीडियो में देखा गया है वो शिवप्रसाद के अंतर्गत कार्यरत था. उन्होंने बताया कि शिवप्रसाद पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

क्या है मामला
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति जो अपने हाथ में चाय का बर्तन लिए हुए है. ट्रेन के टॉयलेट में घुसता है और पानी भरकर बाहर निकल जाता है. इस घटना को यात्रा कर रहे किसी यात्री ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. इसके बाद वीडियो तेजी से वायरल हो गया.

पहले भी आ चुका है ऐसा मामला
पिछले साल पूर्वा एक्सप्रेस में एक यात्री को छिपकली वाली ‘वेज बिरयानी’ परोसी गयी थी जिसे खाने से उसकी हालत बिगड़ गई थी. इसी साल सीएजी ने रेलवे द्वारा दिये जाने वाले खाने को लेकर संसद में एक रिपोर्ट पेश की, जिसमें कहा गया कि रेलवे का खाना इंसानों के खाने लायक नहीं है. सीएजी ने यह खुलासा भी किया था कि खाना बनाने में साफ-सफाई पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया जाता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here