जब उत्तराखंड पुलिस से बदसलूकी पर स्थानीय जनता बोली- ये तुम्हारा हरियाणा-पंजाब नहीं है

हरिद्वार- पंजाब के यात्री परिवार को बेरहमी से पीटने के वीडियो वॉयरल की एडीजी कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने दोहरी जांच के आदेश दिए हैं। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर हरिद्वार पुलिस की खूब किरकिरी हुई है.​ जिसको लेकर मीडिया ने इसे प्रमुखता से दिखाया था. ​​

संवाददाता द्वारा पड़ताल करने पर वीडियो लगी हाथ 

​मामला धर्मनगरी हरिद्वार का है जहां कुछ दिन पहले एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें पुलिस डंडों से पिटाई करती नजर आ रही है. जब ये वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस की खूब किरकिरी हुई. लेकिन खबर उत्तराखंड के संवाददाता द्वारा पड़ताल करने पर एक आध ऐसी वीडियो भी हाथ लगी जो श्रद्धालुओं के असली चेहरे को उजागर करती है.

पुलिस वर्दी पर हाथ उठाया और की गाली ग्लौच

वीडियो में पंजाब से आए श्रद्धालु पुलिस वर्दी पर हाथ उठाते और गाली ग्लौच करते नजर आ रहे हैं. साफ देखा जा सकता है कि किस कदर पुलिस पर हमला किया गया और वर्दी फाड़ी गयी.

सेना और पुलिस की वर्दी देश की, राज्य की शान होती

वर्दी सेना की हो या पुलिस की देश की राज्य की शान होती है ऐसे में अगर उस पर कोई हाथ उठाई तो किसको ग्वारा होगा. हम ये नहीं कह रहे कि पुलिस की गलती नहीं थी पुलिस का डंडों से हमला करना गलत था लेकिन जो श्रद्धालुओं ने तीर्थनगरी में आकर किया वो बेहद शर्मनाक था.

स्थानीय लोग हुए पुलिस के साथ खड़े

जहां गंगा स्नान के लिए हरिद्वार की जनसख्या के बराबर प्रतिदिन श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचते है स्थानीय लोग भी अब पुलिस के साथ खड़े हो गएँ है. उनका भी ये मानना है की आये दिन हरयाणा पंजाब से लोग आते है और जानभूझकर उत्तराखंड की मित्र पुलिस से उलझ जाते हैं. ये पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई बार पुलिस कर्मियों को पीटा जा चूका है, तपती धुप में रोड पर हर स्नान संपन्न कराने वाली पुलिस ,किस इस मेहनत को कोई क्यों नहीं देखता.

हरिद्वार एसएसपी का कहना-पुलिस के ऊपर हाथ उठाना बर्दास्त नहीं

हरिद्वार पुलिस की इस वायरल वीडियो से बदनुमा दाग वर्दी पर लग जाता अगर हम आपके सामने सच्चाई नहीं लाते. जी हाँ जब हमने हरिद्वार के एसएसपी से बात की तो उन्होंने कहा की पुलिस के ऊपर हाथ उठाना बर्दास्त नहीं किया जायगा क्यूंकि ये हमारे मोरल का सवाल है अगर पुलिस वाले ऐसे ही पीटते रहेंगे तो हम दूसरो की क्या मदद करेंगे. वहीं पुलिस भी किसी पर हाथ नहीं उठाना चाहिये हमारी ड्यूटी पत्थर खाना है.

अक्सर खाकी पर लोग सवाल उठाते आएं हैं. पुलिस वालो की हलकी सी गलती भी वायरल हो जाती है लेकिन हर पुलिस वाला एक जैसा नहीं होता, हरिद्वार में कुंभ स्नान से लेकर कांवड़ जैसे बड़े पर्व को संपन्न कराने वाली हरिद्वार पुलिस स्थानीय लोगो के साथ-साथ आने वाले न जाने कितने श्रद्धालुओं के दिलों पर राज़ करती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here