शहर में सप्लाई किया जा रहा है दूषित पानी, कई लोग डायरिया की चपेट में

हल्द्वानी- शहर में एक तरफ पीने के पानी के लिए हाहाकार तो दूसरी तरफ दूषित पेयजल से शहर की कई पॉश कॉलोनियों में दूषित पानी सप्लाई किया जा रहा है,. हल्द्वानी के सुभाष नगर इलाके में दूषित पेयजल की समस्या से कई लोग डाईरिया की चपेट में है.

हल्द्वानी शहर में आम जनता पानी बूंद बूंद के लिए तरस जाती है तो कभी दूषित पानी की सप्लाई आम जनता की जिंदगी पर भारी पड़ जाती है. इस समय भी हल कुछ ऐसा ही है, जब जनता पानी के लिए तरस रही है और उन्हें दूषित पेयजल की सप्लाई की जा रही है. जिससे हल्द्वानी के सुभाष नगर की करीब 70 फीसदी आबादी को दूषित पानी पीने को मिल रहा है, स्थानीय लोगों का आरोप है कि लम्बे समय से इलाके में दूषित पेयजल की सप्लाई हो रही है. बावजूद इसके जल संस्थान का कोई भी अधिकारी जनता की सुध लेने नहीं पहुँचा. पानी मिलने का और कोई विकल्प नहीं है लिहाज़ा लोग पांच से छ दिन पुराने पानी का प्रयोग कर रहे हैं

अधिकारियों के मुताबिक दूषित पानी के सप्लाई की समस्या को लेकर पेयजल विभाग के अधिकारियो का निर्देशित किया गया है कि समस्या का निदान जल्द हो. उनके मुताबिक कुछ जगहों में लीकेज की दिक्क्त है लिहाज़ा उसको ठीक करवाया जाएगा. क्योंकी सीवर लाइन पेयजल लाइन के संपर्क में आ सकती है लिहाज़ा पानी दूषित होकर घरों तक पहुँच सकता है.

दूषित पेयजल की समस्या हर बार पेयजल विभाग के संज्ञान में आती है, लेकिन कभी भी कार्यवाही देखने को नहीं मिलती है, पेयजल संस्थान की लापरवाही का खामियाजा अब हल्द्वानी की जनता को दूषित पानी पीकर भुगतना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here