सब्जी विक्रेता की निकली 1.11 करोड़ की लॉटरी, लेकिन जीतकर भी रह गया गरीब…जानें मामला

अगर किसी की भी लॉटरी निकले तो खुशी का ठिकाना नहीं रहता औऱ आपा तब खो देता है जब मालूम पड़े की लॉटरी 1-2 लाख की नहीम बल्ति 1.11 करोड़ की निकली है. जी हैं ऐसा ही हुआ महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में. जहां एक सब्जी विक्रेता ने एक करोड़ 11 लाख रुपये की लॉटरी जीती। जिसके बाद उन्होंने और उनके परिवार ने अनगिनत सपने देखने शुरू कर दिए। लेकिन यह खुशी बस कुछ ही देर की थी, क्योंकि जब वह लॉटरी की रकम लेने लॉटरी दफ्तर पहुंचे तो उन्हें खाली हाथ लौटा दिया गया। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

मुंबई के सब्जी विक्रेता 44 वर्षीय सुहास कदम ने 5 लॉटरी टिकट खरीदे थे। जिसमें एक लॉटरी पर बंपर इनाम निकला। लेकिन जब वह इनाम की रकम लेने प्रदेश लॉटरी विभाग के मुख्यालय पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि उनका लॉटरी टिकट नकली है। दरअसल अधिकारी ने पीड़ित को बताया कि तीन लोग इस नंबर के लॉटरी टिकट लेकर आए हैं। जिसके बाद बार कोड स्कैन करके असली टिकट धारक को इनाम की राशि सौंप दी गई है।

इसके बाद कदम ने कल्याण में महात्मा फुले पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। स्टेशन के इंस्पेक्टर श्रीकांत धरने ने बताया, ‘शिकायतकर्ता के बयान को दर्ज कर लिया गया है। लॉटरी जीतने वाले विजेता और अन्य दावेदार और टिकट विक्रेता के बयान भी दर्ज कराए जाएंगे।

कदम ने बताया कि उन्होंने अपने परिवार को इस रकम से नया घर, एक कार और दुकान में निवेश करने का वादा किया था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here