उत्तरकाशी : सैन्य सम्मान के साथ ITBP जवान की विदाई, डीएम ने की श्रद्धांजलि अर्पित

उत्तरकाशी- असम में एक सड़क दुर्घटना में मृत आइटीबीपी जवान अनिल राणा (32) पुत्र शूरवीर सिंह राणा निवासी ग्राम दिग्थोल, धनारी उत्तरकाशी के पार्थिव शरीर को पहले उनके गांव ले गए। जहां से पार्थिव शरीर को पैतृक घाट पहुंचाया गया।

घाट पर पहुंचे जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान, एसडीएम देवेंद्र सिंह नेगी व सीओ मनोज ठाकुर ने पुष्प चक्र देकर जवान को श्रद्धांजलि दी। साथ ही आइटीबीपी जवान के पार्थिव शरीर को अंतिम सलामी दी।

अरुणाचल से आइटीबीपी 49वीं वाहिनी के 20 जवान जा रहे थे प्रतियोगिता में हिस्सा लेने

बीते शनिवार को अरुणाचल से आइटीबीपी 49वीं वाहिनी के 20 जवान असम स्थित डिब्रूगढ़ सेक्टर हेडक्वाटर में योगा, कुश्ती और वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में मिनी बस में सवार होकर हिस्सा लेने जा रहे थे। इसी बीच बशर-लिकाबाई रोड पर अचानक पहाड़ी में हुए भूस्खलन से एक बड़ा बोल्डर आइटीबीपी के जवानों की बस पर आ गिरा। इस दुर्घटना में नौ जवान गंभीर रूप से घायल हो गए और चार जवानों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घायल जवानों में से अनिल को उपचार के लिए असम के एक मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां शनिवार शाम को अनिल ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था।

सोमवार को जवान का पार्थिव शरीर उत्तरकाशी के दिग्थोल पहुंचा तथा देवीधार के पैतृक घाट पर सैन्य सम्मान के साथ जवान को अंतिम विदाई दी गई। अनिल के पार्थिव शरीर को उनके भाई ने मुखाग्नि दी गई। परिजनों ने बताया कि अनिल के दो छोटे बेटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here