आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों को खाद्य सामग्री बांटकर मनाया उत्तरकाशी डीएम ने अपने पिता का जन्मदिन

उत्तरकाशी (सुनील कुमार)- उत्तरकाशी जिलाधिकारी आशीष चौहान के पिताजी के जन्मदिवस के अवसर पर आंगनवाड़ी केंद्र रैथल एवं मल्ला में आदिभोग का आयोजन किया गया..जिसमें उत्तरकाशी जिलाधिकारी आशीष चौहान ने आंगनबाड़ी केंद्रों में खाद्य सामग्री जैसे मिठाई, बिस्कुट, फल और भी कई चीजें वितरित की. जिसके बाद सीडीपीओ मीना शाह एवं सुपरवाइजर सुलोचना ने आंगनवाड़ी केंद्र रैथल व मल्ला जाकर बच्चों को आदिभोज करवाया ।

इस दौरान नन्हे-मुन्ने बच्चों के चेहरे में मुस्कुराहट दिखी साथ ही बच्चों ने ताली बजाकर जिलाधिकारी के उपहार के लिए धन्य़वाद किया…हमेशा से ही अपने नेक कामों के लिए जाने जाने वाले उत्तरकाशी जिलाधिकारी आशीष चौहान ने अपने पिता का जन्म दिन जश्न-धूमधड़ाके या केक काटकर नहीं बल्कि गरीब और आंगनबाड़ी बच्चों को भोज और खाद्य सामग्री बांटकर मनाया…

बच्चों के प्रति संवेदना भावना होने के कारण उन्होंने पिता के जन्म को इस रूप में मनाया कि जिससे आँगनबाड़ी को विशेष रूप से आगे बढाया जा सके और साथ ही समय-समय पर आंगनबाड़ी में बच्चों के लिए कोई न कोई आयोजन किया जाए..

अभी कुछ ही दिन पहले डीएम ने उत्तरकाशी आंगनबाडी केंद्रों में शारारिक रूप से कुपोषित थे जिस आशीष चौहान ने विशेष रुप से ध्यान दिया औऱ उन्हे पोषित आहार उपलब्ध कराया…साथ ही जिले के पूर्व जिलाधिकारी अशीष श्रीवास्तव ने जिन आंगनबाड़ी केंद्र को गोद लेकर बच्चों पर व्यक्तिगत रूप से ध्यान दिया था उस पहल को अब वर्तमान डीएम आशीष चौहान बखूबी निभा रहे हैं.

उत्तरकाशी डीएम आशीष चौहान की इस पहल से उच्चाधिकारियों में बाल कुपोषण दूर करने हेतु सहभागिता से आंगनवाड़ी कर्मियों का मनोबल भी बढ़ा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here