उत्तरकाशी जिला अस्पताल को फिजिशियन और गायनोकॉलोजिस्ट की दरकार, राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

उत्तरकाशी- जिला अस्पताल में फिजिशियन की किल्लत है और सिर्फ एक स्त्री रोग विशेषज्ञ तैनात है। जबकि मोरी से लेकर लंबगांव और हर्षिल से लेकर मुखबा तक की प्रसूताएं उत्तरकाशी के जिला अस्पताल का रुख करती हैं। ऐसे में स्त्री रोग विशेषज्ञ पर भारी दबाव रहता है। जिला अस्पताल की इस गंभीर बीमारी की ओर सरकार की नजरें इनायत करवाने के लिए आज पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया।
जिलाधिकारी के मार्फत राज्यपॉल को भेजे गए ज्ञापन मे उत्तरकाशी शहर की कई समस्याओं को उठाया गया। पूर्वविधायक ने सरकार के उस फैसले पर कड़ा ऐतराज जताया जिसमें नगरों का विस्तारीकरण के लिए गांवों के वजूद पर चोट की जा रही है। वहीं ज्ञापन में ईको सेंसटिव जोन से लेकर ऑलवेदर रोड़ तक की बात कही गई है।
वही पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने ज्ञापन में नालूणा और सेकु पुल के लिए संशोधित बजट की जांच की मांग भी की गई है। जबकि इस दौरान जिलाधिकारी से वार्ता करते हुए सजवाण ने मातली और नेताला के स्कूलों में पढ़ने जाने वाले बच्चों के लिए सिटी बस की मांग की।
वहीं पूर्व विधायक ने जिलाधिकारी का ध्यान पार्किंग की समस्या पर भी कराया। सजवाण ने कहा कि केदार घाट, जोशियाड़ा और  गैस गोदाम, के पास जगह होने के बावजूद भी पार्किंग की समस्या बरकरार है। सजवाण ने कहा यदि जल्द ही पार्किग नहीं बनाई गई तो संभव है कि उक्त सभी खाली जगहों पर अतिक्रमण हो जाए और शहर पार्किंग के लिए तरसता रह जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here