उत्तराखंड की बेटी का भारतीय टीम में चयन, बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में खेलेगी कूहू गर्ग

देहरादून- उत्तराखंड की बेटी कूहू गर्ग आए दिन अपनी खेल प्रतिभा के दम पर सूबे का नाम चमका रही है। इस बार कूहू ने बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के लिए भारतीय बैडमिंटन टीम में अपनी जगह बना ली है।
विश्व रैंकिंग के आधार पर कुहू इस चैंपियनशिप में मिश्रित युगल वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व कर उत्तराखंड का नाम रोशन करेंगी। बीते रोज यानि सोमवार को चैंपियनशिप के लिए बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीआइ) ने खिलाड़ियों की सूची जारी की थी।
गौरतलब है कि 24 से 29 अप्रैल तक चीन के वुहान में बैडमिंटन वर्ल्‍ड फेडरेशन ओर से बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप का आयोजन होने जा रहा है। बहरहाल जूनियर वर्ग के बाद सीनियर वर्ग में भी अंतरराष्ट्रीय पदक जीत चुकीं कुहू ने बेहद कम समय में अपनी रैंकिंग इजाफा किया है।
मिश्रित युगल वर्ग की विश्व रैंकिंग में कूहू गर्ग जहां 75वें पायदान पर हैं, वहीं भारतीय रैंकिंग में वे दूसरे पायदान पर बनी हुई हैं। ऐसे में अपने प्रदर्शन और रैंकिंग की बदौलत ही कुहू ने भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई है।
काबिलेगौर बात ये है कि ओपन वर्ग में एशियाई चैंपियनशिप खेलने वाली कुहू गर्ग उत्तराखंड से पहली शटलर हैं। हालांकि कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए टीम में जगह बनाने में वे मात्र एक रैंक से चूक गईं थी हालांकि इससे पहले उत्तराखंड की बेटी कूहू गर्ग सीनियर वर्ग में हेलास ओपन और ग्रीस ओपन जीत चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here