उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जारी किया कई विभागों की भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम

देहरादून-उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने एक दर्जन से ज्यादा विभागों में प्रस्तावित भर्ती के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। आयोग ने सितंबर से नवंबर के बीच इसके शारीरिक और लिखित परीक्षा आयोजित करेगा।

बीते दो सालों में कई विभागों में रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि आयोग ने गत दो सालों में कई विभागों में रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे थे। विभिन्न वजहों से भर्ती प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पाई थी, इसलिए अब विभाग ने इसका विधिवत कैलेंडर जारी कर दिया है। उन्होंने बताया कि अग्निशमन द्वितीय अधिकारी, रेडियो अनुरक्षण अधिकारी, रेडियो केंद्र अधिकारी, प्रवर्तन सिपाही, आबकारी सिपाही के लिए शारीरिक परीक्षा 15 सितंबर से 15 अक्तूबर के बीच आयोजित होगी।

इन-इन विभागों की होंगी परिक्षाएं

इसी प्रकार एक दर्जन विभागों सहायक लेखाकार/लेखा परीक्षक, कनिष्ठ लेखा निरीक्षक पद के लिए 21 अक्तूबर को 10 से 12 बजे के बीच परीक्षा आयोजित की जाएगी। न्यायिक एवं विधिक अकादमी में स्टोर कीपर, जल संस्थान, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड में कनिष्ठ सहायक, कम्प्यूटर ऑपरेटर, बिक्रीकर्ता के साथ ही विभिन्न विभागों में कनिष्ठ सहायक, डाटा एंट्री ऑपरेटर, निबंधन लिपिक, चमोली, चम्पावत जिले में संग्रह अमीन, सिंचाई विभाग में सहायक भंडारपाल के पदों के लिए 28 अक्तूबर को 10 से 12 के बीच परीक्षा आयोजित होगी।

साथ ही वैयक्तिक सहायक, आशुलिपिक ग्रेड -3 आशुलिपिक ग्रेड- 2 के पदों पर 28 अक्तूबर को ही 10 से 12 बजे के बीच परीक्षा आयोजित की जाएगी।  इसी तरह चार नवंबर को वाहन चालक, प्रवर्तन चालक की परीक्षा होगी। जबकि 11 नवंबर को डाटा एंट्री ऑपरेटर, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में समीक्षा अधिकारी, विधि विज्ञान प्रयोगशाला, वाणिज्य कर अपील में वैयक्तिक सहायक, आशुलिपिक ग्रेड -2, राज्यपाल सचिवालय में अपर निजी सचिव, सहायक समीक्षा अधिकारी, कम्प्यूटर डाटा एंट्री ऑपरेटर, समाज कल्याण में पर्यवेक्षक, भिक्षुक गृह, सहायक समाज कल्याण अधिकारी, सहायक अध्यापक (प्राथमिक), सहायक अधीक्षिका, सहायक अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, सूचना विभाग में अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी, संवीक्षक, अनुवादक की परीक्षा होगी।

बडोनी ने बताया कि आयोग जल्द परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here