उत्तराखंड : घर में लूट करने आए बदमाशों ने की महिला की हत्या, पुलिस बैचेन

रुद्रपुर- जनपद के मुख्यालय में डकैती के बाद हत्या के मामले ने सनसनी फैला दी है. क्षेत्र में दिन पार्टी दिन डकैती,लूट और चोरी की घटनाएँ दिन प्रतिदिन बढती ही जा रहीं हैं जो की पुलिस के लियें एक चुनौती बनी हुई है. ताजा मामला है रुद्रपुर का जहाँ पर घर की खिड़की तोड़ घुसे बदमाशों ने सरियों से पीटकर महिला की हत्या कर दी। इस दौरान उसका पति व डेढ़ साल की बेटी घायल हो गया. हत्या के बाद बदमाश घर से कीमती सामान व नकदी समेट कर चलते बने.

महानगर से सटी एक कॉलोनी में दुस्साहसिक ढंग से बदमाशों द्वारा एक महिला की घर में घुस कर निर्मम हत्या कर दी गई जबकि पति को गंभीर हालत में निजी अस्पताल पहुंचाया गया है।

बेडरूम में अपर्णा ती लहूलुहान जबकि पति बेहोशी की हालत में था

गंगापुर मार्ग पर सर्वेश्वरी एंक्लेव कॉलोनी में रहने वाले पंकज श्रीवास्तव और उनकी पत्नी अपर्णा बीती रात भोजन करने के बाद रोज की तरह बेडरूम में जाकर डेढ़ वर्षीय पुत्री अंशिका के साथ सो गए। आज सुबह 8 बजे तक भी जब उनके घर का दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसियों का माथा ठनक गया। दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब नहीं खुला तो सूचना पुलिस को दी गई। थोड़ी ही देर बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया तो घर के अंदर का सारा सामान बिखरा हुआ था। बेडरूम में अपर्णा लहूलुहान हालत में पड़ी थी जबकि थोड़ी ही दूरी पर उनके पति पंकज भी बेहोशी की हालत में पड़े मिले। पुलिस ने अपर्णा को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पंकज की गंभीर हालत को देखते हुए उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक पूरन सिंह रावत औऱ आला अधिकारी मौके पर

रिहायशी कॉलोनी में डकैती का पता चलते ही पुलिस उपमहानिरीक्षक पूरन सिंह रावत, एसएससी नैनीताल जन्मेजय खंडूरी व एसएसपी उधम सिंह नगर सदानंद दाते भी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। एसओजी,डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक विशेषज्ञों की मदद से बदमाशों की सुरागरशी के लिए कवायद शुरू की गई लेकिन कोई भी सफलता हासिल नहीं हुई।

पुलिस के लिए भी बदमाशों तक पहुंचना टेढ़ी खीर साबित

आपको बता दें कि महीने भर पहले ही सिंह कॉलोनी में घर के सदस्यों को बंधक बनाकर हुई लाखों की डकैती का भी अभी तक पुलिस खुलासा नहीं लगा सकी है। जिले में बढ़ते अपराध के ग्राफ के कारण जहां जनपद वासियों में दहशत का माहौल है तो वहीं पुलिस के लिए भी बदमाशों तक पहुंचना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है।

घटनास्थल पर मुआयना करने पहुंचे आईजी पूरन सिंह रावत ने मीडिया कर्मियों को मामले की जानकारी देते हुए बताया कि नैनीताल व जनपद उधमसिंह नगर में हुई डकैती व हत्या की वारदातों के खुलासे के लिए पुलिस की दर्जनभर से ज्यादा टीम लगी हुई हैं।

आईजी रावत ने सभी वारदातों में सीमावर्ती राज्यों के घुमंतु प्रवृत्ति के बदमाशों के शामिल होने का अंदेशा जताते हुए कहा कि नैनीताल नैनीताल, उधमसिंह नगर पुलिस के साथ ही एसओजी व सीमावर्ती जनपदों की पुलिस को मामले का खुलासा करने के लिए लगाया गया है। आईजी ने क्षेत्र में बढ़ते अपराधों पर चिंता जताते हुए कहा कि आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस के साथ ही आम जनमानस को भी सहयोगात्मक रवैया अपनाना चाहिए।उन्होंने खासतौर से रुद्रपुर महानगर से सटी दर्जनों रिहायशी कॉलोनियों में सीसीटीवी कैमरे व अन्य सुरक्षा बंदोबस्त की जरूरत पर बल दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here