तेल की बढ़ती कीमतों से तंग आकर एक व्यक्ति ने आग के हवाले किया अपना स्कूटर

देश भर में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से हाहाकार मचा हुआ है। कई संगठन केंद्र सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे हुए हैं। देश के कई हिस्सों में धरना-प्रर्दशन और रैलियां निकाली जा रही है। जनता के बीच इतना बड़ा आक्रोश शायद पहली बार देखने को मिल रहा है। इसी बीच आन्ध्र प्रदेश में तेलगु दशम पार्टी के एक कार्यकर्ता ने बढ़ती तेल की कीमतों से तंग आकर अपने स्कूटर को ही आग के हवाले कर दिया। मामला दिल्ली का है.

एक न्यूज ऐंजेसी के अनुसार जारी की गई वीडियो में दिखाया जा रहा है कि एक कार्यकर्ता सड़क पर खड़े होकर अपने स्कूटर को आग लगा रहा है और उसके चारों तरफ खड़े लोग इस घटना को करीब से देख रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले 9 दिनों से लगातार तेल की कीमतों में इजाफा हो रहा है। देश भर में पेट्रोल की कीमत 80 के पार पहुंच गई है और डीजल ने भी रिकाॅर्ड 70 रूपये का आंकड़ा पार कर लिया है। हालांकि खबर ये है कि सरकार आज रात तक तेल की कीमतों में कमी करने का ऐलान कर सकती है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तेल कंपनियों के चेयरमैन के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में सरकार एक्साइज ड्यूटी और वैट घटाने को लेकर एक बड़ा फैसला ले सकती है।

आपको बता दें कि कीमतों में उछाल के बाद मंत्री धमेंद्र प्रधान के बयान के बाद काफी आलोचना हुई थी जब उन्होंने कीमतें कम करने से साफ इंकार कर दिया था और अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत बढ़ने का हवाला दिया था। कच्चे तेल के दाम 83 रूपये प्रति बैरल को पार कर गये हैं। वहीं देश में सरकार टैक्स और वैट के तौर पर जितनी कमाई कर रही है, उससे भी हमारे देश में पड़ोसी देशों की तुलना में इनकी कीमत सबसे ज्यादा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here