यहां पेड़ों पर लटकती मिलती है नग्न अवस्था में लड़कियां, भगवान इंद्र से है कनेक्शन

अपने दुनिया में कई अजीबों-गरीब चीजे देखी होंगी लेकिन क्या आपने पेड़ पर लटकती नग्न अवस्था की लड़कियों का पेड़ देखा है. आपको बता दें यह जंगल रहस्यमयी है। यहां पेड़ों पर लड़कियां लटकी पाई जाती हैं। उनके बाल पेड़ की टहनियों से बंधे होते हैं और उनके बदन पर एक भी कपड़ा नहीं होता। इस जंगल की तस्वीरें देखकर किसी भी आम इंसान को हैरान कर देगी. गौर से देखने पर साफ है कि पेड़ से लटकी लड़कियां असली नहीं हैं। मगर लड़कियों की नग्न आकृति को पेड़ से इस तरह लटकाने के पीछे क्या मकसद है?

लड़कियों के आकार में यह विचित्र चीजें खुद पेड़ पर उगती हैं

दरअसल लड़कियों के आकार में यह विचित्र चीजें खुद पेड़ पर उगती हैं। ये थाईलैंड के हिमाफन जंगल में पाई जाती हैं। इस जंगल में विशेष प्रजाति के पेड़ हैं जिनका नाम नैरीफन है। इन्हीं पेड़ों में हरे रंग की चीजें उगती हैं जो दिखने में निर्वस्त्र महिला जैसी लगती है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है कि ये फल है या सब्जी।

भगवान इंद्र अपनी पत्नी और बच्चों के साथ इस जंगल में रहने आए थे

इस विचित्र पेड़ के पीछे दो मान्यताएं हैं। कहा जाता है कि सदियों पहले भगवान इंद्र अपनी पत्नी और बच्चों के साथ इस जंगल में रहने आए थे। इसी जंगल में कई योगी भी तप करते थे। जप-ध्यान से उन्हें शक्तियां भी प्राप्त हो चुकी थीं, मगर वासना पर उनका काबू नहीं था। इसलिए अपनी पत्नी की रक्षा के लिए इंद्र देव ने नैरीफन के 12 पेड़ लगा दिए।

ताकि योगियों का ध्यान भटक जाए और उनकी पत्नी पर किसी की नजर ना पड़े

जब भी इंद्र देव की पत्नी घर से बाहर निकलती थीं, इन पेड़ों पर महिला की आकृति में विचित्र चीजें अपने आप उग जाती थीं ताकि योगियों का ध्यान भटक जाए और उनकी पत्नी पर किसी की नजर ना पड़े। कहा जाता है कि इन पेड़ों पर जिस लड़की की आकृति उगती है, वह भगवान इंद्र की पत्नी से हूबहू मेल खाती है।

नैरीफन पेड़ को लेकर एक और मान्यता है। थाईलैंड के निवासियों का कहना है कि इस पेड़ को भगवान बुद्ध ने हिमाफन के जंगलों में लगाया था। कहा जाता है कि जिस दिन धरती से भगवान बुद्ध के दिखाए राह पर लोग चलना बंद कर देंगे, उस दिन ये पेड़ भी लुप्त हो जाएंगे। बौद्घ धर्म के अनुसार वह दिन भगवान बुद्ध के निर्वाण के 5000 साल बाद आएगा। पेड़ पर ये फल सात दिनों के लिए उगते हैं। अगर किसी ने इन्हें तोड़ा नहीं तो ये खुद पेड़ से गिरकर नष्ट हो जाते हैं। कहा जाता है कि इन फलों में जादुई शक्ती होती है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि इनमें आत्मा बसती है जो नाच-गा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here