देवभूमि: मां-बेटे की दिल दहला देने वाली करतूत, पिता की हत्या कर घर के अंदर 4 फीट नीचे दफनाया

हल्द्वानी(योगेश शर्मा)- हल्द्वानी में एक बेटे ने अपनी मां के साथ मिलकर अपने ही पिता की हत्या कर उसकी हस्ती मिटा दी और इस वारदात को छुपाने के लिए अपने ही घर के अंदर 4 फीट नीचे गड्ढा खोदकर पिता को दफना दिया.और साथ ही पिता के गायब होने की फर्जी सूचना रिश्तेदारों को दे दी. जब ये बात मृतक के भाई को पता चली तो भाई ने इसकी सूचना पुलिस को दी. लेकिन पुलिस के खुलासे जो बात सामने आई उससे सब हैरान रह गए की क्यों प्यारेलाल(पिता) अपनी बीवी और बेटे के हाथों मौत का शिकार हुआ.

घर के बाहर लगा लोगों का जमावड़ा और घर के अंदर होती खुदाई की तस्वीर कुछ अनहोनी की आशंका जता रही है, जिसकी तफ्तीश में पुलिस जुटी हुई है.

मामला हल्द्वानी कोतवाली टीपी नगर चौकी क्षेत्र के जीतपुर नेगी गांव का है, जहां हर कोई हैरान और परेशान था ये सोचकर की पुलिस घर में खुदाई क्यों कर रही है. 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पलुसि को खुदाई में एक शव मिला जोकि चार-पांच दिन पुराना प्रतीत हो रहा था.

मृतक के भाई को हुआ भाभी और भतीजे पर शक

पुलिस की तफ्तीश में खुलासा हुआ कि जो शव पुलिस को बरामद हुआ वह इसी घर का मालिक है जिसका नाम प्यारेलाल है. प्यारेलाल को उसी की पत्नी रानी देवी और बेटे मुन्नालाल ने मारकर घर में ही दफना दिया. मामला तब खुला जब प्यारेलाल के भाई बाबूलाल ने यूपी के रामपुर स्थित अपने घर से भाई का हालचाल पूछने के लिए फोन किया, लेकिन बाबूलाल को अपने अपनी भाभी और भतीजे से प्यारे लाल की कोई खबर नहीं मिली. जिसके बाद बाबूलाल को शक हुआ तो वो अपने भाई के साथ रामपुर से हल्द्वानी आया और हल्द्वानी जीतपुर नेगी अपने भाई के घर पहुंचने पर उसने अपने भाभी और भतीजे से जब भाई के बारे में पूछा तो उन्होंने टालमटोली की और यह बताया की प्यारेलाल कहीं चला गया है.

कड़ी पूछताछ के बाद खोला राज

लेकिन 70 साल की उम्र में प्यारेलाल ज्यादा चल फिर नहीं सकता था लिहाजा प्यारेलाल के भाई बाबूलाल को अपनी भाभी और भतीजे पर शक हुआ और उन्होंने हल्द्वानी कोतवाली में अपनी भाभी और भतीजे के खिलाफ अपने भाई को गायब करने की रिपोर्ट दर्ज की. जब पुलिस ने प्यारेलाल की पत्नी और बेटे को हिरासत में लिया और कड़ी पूछताछ की तो सारा मामला खुल गया.

अपराध छुपाने के लिए घर में दफनाया

प्यारेलाल का अक्षर घर में बेटे और पत्नी से झगड़ा होता रहता था, इसी बीच झगड़े के दौरान प्यारेलाल को मां बेटे ने मिलकर मार डाला और अपराध छिपाने के लिए अपने ही घर में दफना दिया , पुलिस ने बेटे की निशानदेही पर घर के अंदर 4 फीट खुदाई कर प्यारेलाल के शव बरामद कर लिया है, साथ ही पुलिस ने मृतक प्यारेलाल की पत्नी रानी देवी और बेटे मुन्ना लाल के खिलाफ हत्या और शव छुपाने के अपराध में IPC की धारा 302 और 201 के तहत मुकदमा दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here