सड़क पर बवाल : विधायक करने आए सड़क का उद्घाटन, दूसरी तरफ भड़के लोग…पढ़िए

घनसाली(हर्षमणि उनियाल) – घनसाली विधान सभा के अंतर्गत मुयालगाँव से मंजारी  गाँव तक की सड़क का उद्घाटन क्षेत्रीय विधायक शक्ति लाल द्वार किया गया. यह सड़क लोक निर्माण विभाग के पास है जिसके एक हिस्से मुयालगाँव से मंजारी गाँव तक की सड़क का निर्माण जिला प्लान से किया जा रहा है जिसके लिए  6 लाख 18 हजार रुपये स्वीकृत हुए है .

वहीँ इस मौके पर हरी प्रसाद पैनुली स्थानीय निवासी ने इस सड़क का विरोध किया गया जिसमे कुछ ग्रामीण महिलाएं भी शामिल थी.

पिछ्हले 10 सालों से उनकी भूमि का मुआवजा नहीं मिला

स्थानीय निवासी हरी प्रसाद का कहना है कि उनको इस सड़क के कटान की वजह से पिछ्हले 10 सालों से उनकी भूमि का मुआवजा नहीं मिला है. वे विभाग के कई चक्कर लगा चुके हैं लेकिन उनकी एक न सुनी गई. साथ ही उनका कहना है कि अगर अब भी उनको मुआवजा नहीं मिला तो वह सड़क बनने नहीं देंगे औऱ सड़क निर्माण के लिए दी गई जमीन पर अपना मकान बना देंगे.

सड़क निर्माण में घटिया गुणवत्ता की सामग्री का उपयोग

आपको बता दें पहले से ही इस निर्माण में घटिया गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग की शिकायतें आ रही थी जिसके जांच के आदेश भी दिए गए लेकिन ये जांच कब, किसने और कैसे की इसका कुछ पता नहीं है. घटिया सामग्री से बनी सड़क खुलेआम मौत का न्यौता दे रही है जिसकी परवाह किसी को नहीं.

सबसे बड़ा सवाल यह है की मीडिया हर बार सड़क निर्माण में उपयोग की जा रही घटिया निर्माण सामग्री की बात उठाता आ रहा है. सब जांच की बात कर रहे हैं पर जांच कौन कर रहा है और कहाँ हो रही ही इसका कहीं पता नहीं चल रहा. बावजूद इसके ठेकेदार अपने मन मुताबिक़ कार्य करते आ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here