छात्राओं का कॉलेज के मुख्य गेट पर हंगामा, आप भी जानिए हंगामे की वजह

किच्छा (मोहम्मद यासीन)- ऊधमसिंह नगर के किच्छा स्थित सूरजमल कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने हॉस्टल में हो रही चोरियों और असुरक्षा को लेकर आज सुबह कॉलेज गेट के बाहर हंगामा काटा. कॉलेज प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए छात्राओं ने कहा कि लगातार हॉस्टल से फोन चोरी हो रहे हैं जिसकी शिकायत कई बार कॉलेज प्रशासन से की जा चुकी है लेकिन अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया उल्टा उन्हे ही हिदायत दी गई कि छात्राएं फोन अपनी जिम्मेदारी पर ही अपने साथ रखें. इसके लिए बतौर एप्लीकेशन पर साइन भी कराया गया.

साथ ही छात्राओं का आरोप है कि एक बार हॉस्टल में एक लड़का घुस आया था जिसकी शिकायत प्रशासन को की तो उन्हें कहा गया कि एक लड़के को तुम इतनी लड़कियां नहीं संभाल पाई. इस दौरान छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर छात्राओं और महाविद्यालय प्रशासन के बीच तीखी नोकझोंक हुई.

छात्राओं के हंगामे की सूचना मिलते ही एसडीएम नरेश चंद्र दुर्गापाल फोर्स के साथ कॉलेज पहुचंकर छात्राओं एंव कालेज प्रशासन से बातचीत की। एसडीएम दुर्गापाल ने महाविद्यालय प्रशासन को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि छात्राओं से किसी भी प्रकार दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सुरक्षा के पूरे इंतेजाम- प्रधानाचार्य

वहीं प्रधानाचार्य डॉ. केके जोशी का कहना है कि छात्राओं द्वारा जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं उसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है. क्योंकि मैं एक सप्ताह से गढवाल व कुमांऊ परक्षेप मे चल रहे प्रैक्टिकल पेपर लेने गया था. प्रिंसीपल का कहना है कि मैने जब कॉलेज पहुंचा तो देखा कि होस्टल की छात्राएं कॉलेज के मुख्य गेट पर धरना दे रहे थे. जिसके बाद मैनें छात्राओं को समझाने की कोशिश की। लेकिन छात्राओं ने मेरी एक ना सुनी. उनका कहना है कि छात्राएं पुरानी बातों को लेकर सिर्फ हंगामा काट रही हैं. जबकि छात्राओ महाविद्यालय में छात्राओं की सुरक्षा के पूरे इंतजाम है।

वहीं एसडीएम नरेश चंद्र दुर्गापाल ने कहा कि सूरजमल कन्या महाविद्यालय की छात्राओं एंव कॉलेज प्रशासन के बीच सुरक्षा को लेकर हंगामा करने की सूचना मिलने ही मौके पर पहुंचे. उन्होंने छात्राओं और काॉलेज प्रशासन से वार्ता की है। छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए अभिभावकों ओर महाविद्यालय प्रशासन की बैठक बुला ली है. और महाविद्यालय मे कितने सीसीटीवी कैमरे एंव कितने सुरक्षा कर्मी है इसकी जांच की जाएगी. छात्राओं की सुरक्षा से किसी भी सूरत मे खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here