यहां लड़ते रहे वन विभाग और पुलिस कर्मी, वहां संदिग्ध यूटीलिटी चालक ने उठाया फायदा

उत्तराकाशी- बड़कोट में यमुनोत्री हाईवे में वाहन चेकिंग को लेकर वन विभाग और पुलिस कर्मियों के बीच झड़प होने का मामला सामने आया है।

दरअसल हनुमान चट्टी के निकट वनकर्मी जड़ीबूटी तस्करी की सूचना पर एक यूटीलिटी वाहन की चेकिंग करने पहुंचे थे, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने उन्हें वाहन की चेकिंग करने से रोक दिया। इसके बाद दोनों विभागों के कर्मचारियों के बीच बहस हो गई। मौके का फायदा उठाकर संदिग्ध यूटीलिटी चालक वाहन लेकर फरार हो गया।

मंगलवार देर रात करीब 12 बजे यमुनोत्री रेंज के वनकर्मियों को जड़ीबूटी तस्करी की सूचना मिली, जिसके बाद वन कर्मियों की टीम ने बड़कोट से जानकीचट्टी की ओर जा रहे एक संदिग्ध यूटीलिटी वाहन को हनुमान चट्टी के दुर्बिल पुल के पास रोक कर चेकिंग करने का प्रयास किया, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने वन कर्मचारियों को वाहन की चेकिंग करने से रोक दिया। इसके बाद दोनों विभागों के कर्मचारियों के बीच बहस हो गई। इस बीच मौके का फायदा उठाकर संदिग्ध वाहन चालक जानकीचट्टी की तरफ भाग गया।

लोगों को वाहन में जड़ीबूटी होने की सूचना मिली-वन विभाग

घटना स्थल पर मौजूद वन दरोगा बाबू लाल ने बताया कि उन लोगों को वाहन में जड़ीबूटी होने की सूचना मिली थी, लेकिन पुलिस कर्मियों ने उन्हें वाहन की चेकिंग करने से रोक दिया। पुलिस कर्मियों ने वन कर्मचारियों के साथ बदसलूकी की। उन्होंने कहा कि वाहन में करीब 20 पेटियां और कई संदिग्ध सामान लदा हुआ था।

पुलिस कर्मियों का कहना वाहन में मैगी, बिस्कुट की पेटियां

वहीं एसओ बड़कोट विनोद थपलियाल ने कहा कि मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने बताया कि वाहन में मैगी, बिस्कुट की पेटियां थीं। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here