ऐसी जागरुकता की आवश्यकता है देहरादून जैसे शहर को, अच्छी पहल

टनकपुर : यातायात व्यवस्था को लेकर विजन पब्लिक स्कूल के बच्चों ने हेलमेट पहनकर लोगों को यातायात के प्रति जागरूक किया। रैली में हेलमेट लगाओ, जीवन बचाओ जैसे नारे भी बच्चों द्वारा लगाए जा रहे थे। ऐसी ही जागरुकता की आवश्यकता है देहरादून शहर के युवक और युवतियों को..

नव युवक हाथ में हेलमेट लिए औऱ युवतियां स्कूटी में पैरों के पास हेलमेट टांगे बालों को लहराए निकल पड़ती हैं. ऐसी जागरुकता की आवश्यकता असल मायने में देहरादून, हरिद्वार, रुड़की जैसे शहर में है जहां ट्रेफिक अधिक है. ये अच्छी बात ही कि बच्चों ने बड़ो को सबक सिखाने और सलाह देने की पहल की.

बहरहाल दून पुलिस भी ऐसी ही जागरुकता के लिए अहम कदम उठा चुकी है और लगातार प्रयास कर रही है कि लोगों में जागरुकता फैले.

सोमवार को विद्यालय से निकाली गई जागरूकता रैली नगर के विभिन्न मार्गो से होते हुए गुजरी। बच्चों ने हेलमेट पहनकर लोगों को जागरूक किया और हेलमेट लगाओ-जीवन बचाओ, सीट बेल्ट का प्रयोग करो, गाड़ी चलाते समय मोबाइल पर वार्ता बंद करो, सड़क नियमों का पालन करो जैसे नारे लगा रहे थे। विद्यालय के प्रधानाचार्य नवल किशोर तिवारी ने बताया कि विद्यालय में पढ़ाई में भी दस नंबर सड़क सुरक्षा कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने के रखे गए हैं।

उन्होंने कहा कि एसपी धीरेन्द्र गुंज्याल, एसडीएम अनिल चन्याल समेत तमाम अधिकारियों द्वारा विद्यालय के बच्चों के समाज के प्रति इन भावों के लिए सम्मानित कर चुके हैं। कार्यक्रम में प्रबंधक अजय देउपा, अनिल पालीवाल, संतोष बिष्ट, प्रतिभा जोशी, शिवानी जुकरिया, नेहा टम्टा, हीरा देवी समेत पुलिस टीम व विद्यालय परिवार शमिल था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here