दून अस्पताल में तैनात डाक्टरों ने किया गजब का काम, मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य ने दी बधाई

DOON HOSPITALदेहरादून- सरकारी दून अस्पताल में तैनात डाक्टरों के हुनर ने दून अस्पताल का नाम रोशन किया है। चारों ओर राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में सेवा दे रहे उन चिकित्सकों के चर्चे हैं जिन्हों रुद्रप्रयाग से दून पहुंची उम्रदराज महिला के आंतों में फैले कैंसर का जटिल ऑपरेशन सफलता पूर्वक किया ।
हालांकि ऑपरेशन में सात घण्टे लगे लेकिन चिकित्सकों की कड़ी मेहनत ने रंग दिखाया और महिला को नया जीवन मिला। बताया जा रहा है कि महिला पीलिया से भी पीड़ित थी। वहीं चिकित्सकों की इस कामयाबी पर  मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ पीबी गुप्ता ने ऑपरेशन करने वाली टीम को बधाई दी है।
गौरतलब है कि रुद्रप्रयाग निवासी बुजुर्ग महिला पीलिया से पीड़ित होने पर उपचार के लिए दून अस्पताल पहुंची। जांच करने के बाद फिजिशियन ने महिला को गेस्ट्रो सर्जन डॉ विपुल कंडवाल को रेफर किया। जहां जांच के दौरान  डॉ कंडवाल को पता चला कि महिला के पेन्क्रियास (आंत) की ऊपरी छोर कैंसर की चपेट में हैं। जो लगातार फैल रहा है।
जांच पूरी होने के बाद डॉ कंडवाल ने ऑपरेशन का निर्णय लिया और ओंको सर्जन डॉ नवनीत जैन के साथ मिलकर तकरीबन 7 घण्टो की मेहनत के बाद सफल ऑपरेशन किया। बताया जा रहा है कि आंत के कैंसर से पीड़ित महिला की कैंसरग्रस्त आंत को निकाल दिया गया है। जबकि  बाकी कटी आंतो को एक जटिल प्रक्रिया के जरिये जोड़ा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here