बारिश का कहर, देहरादून में अब तक 7 लोगों की मौत…देखिए वीडियो

देहरादून-उत्तराखंड के कई इलाकों में कल देर रात से हो रही बारिश ने पूरे प्रदेश की सूरत बदल कर रख दी है. देहरादून, ऋषिकेश, टिहरी गढ़वाल और रुद्रप्रयाग में भारी नुकसान हुआ है तो वहीं कुमाऊं के मुनस्यारी बागेश्वर पिथौरागढ़ में लगातार बारिश लोगों के लिए मुश्किलें बढ़ा रही है
आज सुबह का सूरज जैसे ही उदय हुआ वैसे ही देहरादून के लिए यह दिन काला दिन बन कर सामने आया. ज़ोरदार बारिश के चलते राजधानी देहरादून के थाना बसंत बिहार में पुश्ता गिरने से 4 की मौत हो गयी जबकि 2 अन्य घायल हो गए।पूरे जिले में बारिश के कहर से 7 लोगो की मौत हो गई है
रेस्कयू अभियान चलाकर पुलिस ने घायलों को चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां उनका इलाज किया जा रहा है। जबकि मृतकों के शव को निकाल कर मोर्चरी में रखा गया है।आपको बता दे थाना बसंत विहार क्षेत्र में समय प्रातः 05:30 बजे थाना बसंत विहार के शास्त्री नगर खाला क्षेत्र में एक मकान का पुश्ता ढहने से उसमें कुछ लोग दब गए हैं। सूचना पर थाना बसंत विहार से पुलिस बल  आपदा उपकरणों के तत्काल मौके पर पहुंचे तथा राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ किया।
पुलिस रेस्क्यू टीम द्वारा आपदा उपकरणों की सहायता से मौके से मलबे को हटाकर उसमें दबे 06 लोगों को निकालकर थाने के सरकारी वाहन से तत्काल उपचार के लिये  दून अस्पताल पहुंचाया गया, जिनमें से 4 लोगों को डॉक्टर द्वारा मृत घोषित किया गया, शेष दो घायलों का  दून अस्पताल में उपचार चल रहा है।
वहीं दूसरी और बारिश के पानी ने आसपास की तमाम नदियों को इतनी उफान पर ला दिया है कि लोग उसकी आवाज से ही डर रहे हैं देहरादून के मालदेवता से बहने वाली नदी हो या नालापानी कि बरसाती नदी सभी अपना विकराल रुप धारण कर चुकी हैं । आज सुबह अचानक इस नदी में कार बहती नज़र आई यह कार किसकी है यह अभी  मालूम नहीं हुआ है लेकिन मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन टीमों को प्रशासन ने भेज दिया है ताकि कोई भी अप्रिय घटना ना हो सके ।
हालांकि देहरादून सहित दूसरे इलाकों में फिलहाल मौसम साफ है लेकिन मौसम विभाग ने साफ कर दिया है कि अभी अगले 48 घंटे प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हो सकती है लिहाजा लोगो को सत्तर रहने ही जरुरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here